Tuesday, July 16, 2024
HomeGovernment ActionKanpur News: जिंदा जलीं मां-बेटी का मामला तूल पकड़ रहा है, इस...

Kanpur News: जिंदा जलीं मां-बेटी का मामला तूल पकड़ रहा है, इस मामलें में बड़ी कारवाई

- Advertisement -

(The case of mother-daughter burnt alive is catching on, major action is being taken in this matter): कानपुर देहात (Kanpur) की घटना ने हर किसी को झकझोर कर रखा है। जहां आज उच्चाधिकारियों द्वारा उनके परिवार वालो को समझाने का प्रयास चल रहा है।

परिवार वालो कि मांग है की दोनो बेटों के लिए सरकारी नौकरी व पांच करोड़ रुपये और आवास की मांग पर अड़े हैं। जिस वजह से परिवार वाले शव नहीं उठने दे रहे हैं। कानपुर देहात में मैथा तहसील क्षेत्र के मड़ौली पंचायत के चालहा गांव में सोमवार को ग्राम समाज की जमीन से कब्जा हटाने पहुंची पुलिस।

जहां प्रशासनिक अफसरों की टीम के सामने कब्जेदार की झोपड़ी में संदिग्ध हालत में आग लग गई। अपना आशियाना जलता देख मां-बेटी झोपड़ी में घुस गई। दोनों को बचाने के प्रयास में गृहस्वामी व रुरा थाना प्रभारी झुलस गए। मां-बेटी व कई बकरियों की मौत हो गई।

मामले में बड़ी कार्रवाई

जहां इस घटना में एसडीएम ज्ञानेश्वर प्रसाद को निलंबित कर दिया गया है। इस घटना पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने ट्वीट कर लिखा कि- कानपुर में अतिक्रमण हटाने पहुंचे प्रशासन के सामने ही मां-बेटी ने आग लगाकर जान दे दी और पुलिस तमाशा देखती रही।

अतिक्रमण हटाने या बुलडोजर के जोश में प्रशासन आखिर अपना होश क्यों खो रहा है? क्या ‘महिला सशक्तिकरण’ व ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ की बात केवल कागजी नीति है?परिवार वाले मुख्यमंत्री योगी को बुलाने की मांग पर अड़े हुए हैं। प्रमुख सचिव के आने की बात की चर्चा है।

जहां अब मंडलायुक्त व एडीजी भी घटना स्थल पर पहुंच चुके हैं। सोमवार रात से ही अफसर परिजनों को मनाने में हैं। समाजवादी पार्टी के मुख्य सचेतक मनोज पांडे के नेतृत्व में डेलिगेशन पहुंचेगा। कानपुर देहात की घटना पर सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि-  घटना बेहद दुखद है। ऐसे अफसरों को तो जेल भेजा देना चाहिए।

 

राज्यमंत्री समेत कई नेता पहुंचे सांत्वना देने

मां-बेटी की मौत की खबर सुन कर राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला और पूर्व सांसद अनिल शुक्ला वारसी मौके पर पहुंचे और फिर दोनों ने दुखी परिवार को सांत्वना दी। इसी के साथ ही उन्होंने घटना के बारे में जानकारी लेने के साथ परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिया।

राज्यमंत्री ने मामले की निष्पक्ष जांच व सरकारी मदद दिलाए जाने की बात भी पीड़ित परिवार से कही है। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के आदेश पर राज्यमंत्री मौके पर पहुंची थी।

ये भी पढ़ें- Turkey Syria Earthquake: तुर्की भूकंप पीड़ितों की तस्वीरें शेयर कर सहायता की अपील, – प्रियंका चोपड़ा

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular