Friday, July 5, 2024
HomeStrikeKanpur News: हापुड़ की घटना के विरोध में वकीलों की तीन दिवसीय...

Kanpur News: हापुड़ की घटना के विरोध में वकीलों की तीन दिवसीय हड़ताल, सांकेतिक धरना देकर दी चेतावनी…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Kanpur News: हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज के विरोध में प्रयागराज हाई कोर्ट समेत पूरे प्रदेश के अधिवक्ता सोमवार से तीन दिवसीय हड़ताल पर चले गए है। उत्तर प्रदेश बार काउंसिल व कानपुर बार और लायर्स एसोसिएशन ने तीन दिनों तक कार्य बहिष्कार का ऐलान किया है।

लायर्स एसोसिएशन ने ज्ञापन सौंपा

कानपुर में यूपी बार काउंसिल, बार व लायर्स एसोसिएशन ने सांकेतिक धरना प्रदर्शन के बाद ज्ञापन सौंपा, और चेतावनी दी कि अगर हापुड़ घटना की निष्पक्ष जांच और दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही नही हुई, तो मंगलवार को कानपुर के अधिवक्ता पुलिस के आला अधिकारियों का पुतला दहन करने को बाध्य होंगे।

तीन लाख से अधिक अधिवक्ता कर रहे विरोध 

यूपी बार काउंसिल के सदस्य पंकज मिश्रा और बार एसोसिएशन के निवर्तमान अध्यक्ष नरेश चंद्र त्रिपाठी ने हापुड़ घटना की निंदा करते हुए कहा कि हापुड़ की घटना का तीन लाख से ज्यादा अधिवक्ता विरोध कर रहे है, इसलिए अब अधिवक्ता आंदोलन रत हो चुके है। अगर अधिवक्ताओं पर इसी तरह से प्रताड़ना होती रही, तो अधिवक्ता सरकार बदलने को तैयार है।

अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम हो लागु 

सांकेतिक धरने में शामिल लायर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रविंद्र शर्मा ने कहा की अब अधिवक्ता याचना नहीं करेंगे, बल्कि संघर्ष करेंगे, उन्होंने कहा कि प्रदेश का अधिवक्ता अपना और अपने परिवार के लिए हर वो कदम उठाएगा, जो कदम हमारे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने उठाया था। विधि द्वारा प्रदत अधिकारों के अंतर्गत कानपुर से लखनऊ और दिल्ली तक जाकर अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम को लागू कराया जाएगा।

Also read: Bulandshahr Crime News Update : बीए की छात्रा से 4 लोगों ने चलती कार में गैंगरेप का मामला निकला फर्जी, पुलिस अभी भी कर…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular