Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशKanpur: चिड़ियाघर के कैश रूम से छह लाख की चोरी, चोरों...

Kanpur: चिड़ियाघर के कैश रूम से छह लाख की चोरी, चोरों की तलाश कर रही है पुलिस

- Advertisement -

Kanpur: कानपुर चिड़ियाघर में कैश रूम से छह लाख की चोरी की घटना सामने आई है। वहीं, डायरेक्टर केके सिंह के अनुसार सभी सफाई कर्मचारियों और गार्डों से प्रशासन ने इस मामले की पूछताछ कि और फिर पूरे परिसर में भी खोजबीन करवाई गई है।

चोरों ने गुरुवार कि रात को चिड़ियाघर के कैश रूम में रखी ढाई क्विंटल की तिजोरी पार कर दी। बस इतना ही नही तिजोरी में छह लाख रुपये भी थे। वहीं अगले दिन शुक्रवार कि सुबह जब अधिकारी कैश रूम में पहुंचे तो बाहर से ताला बंद मिला, लेकिन अंदर से तिजोरी गायब थी। पुलिस ने शक के आधार पर चार कर्मचारियों से पूछताछ शुरू की है।संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही वारदात का खुलासा किया जाएगा।

क्यों दिनभर दबाए रखा मामला?

डायरेक्टर केके सिंह के अनुसार सुबह सभी सफाई कर्मचारियों और गार्डों से चिड़िया घर के प्रशासन ने अपने स्तर से पूछताछ की हैं। पूरे चिड़िया घर में भी खोजबीन करवाई जा रही थी। हालांकि शाम तक कुछ भी पता न चलने पर पुलिस को सूचना देने का फैसला लिया गया। वही, पुलिस को प्रशासनिक भवन की ओर जाने वाले रास्ते पर एक कैमरा चलता हुआ दिखा, लेकिन उसमें कोई भी नजर नहीं आ रहा है। वहीं, पुलिस का कहना है कि यदि उन्हें सुबह से वारदात का पता चल जाता तो फोरेंसिक और डॉगस्क्वाड की मदद ली जा सकती थी। दिन भर लोगों की चहलकदमी से अब इनका लाभ मिलना मुश्किल है।

चार से पांच लोगों पर आशंका जताई जा रही है

पुलिस ने बताया चोरों ने कैश रूम का ताला नहीं तोड़ा था। दरअसल कैश रूम को चाबी से खोलने के बाद तिजोरी को चोरी किया गया हैं। इसलिए पुलिस को आशंका है कि भारीभरकम तिजोरी को उठाने के लिए चार से पांच लोग तो रहे ही होंगे। चोरों ने अपने काम को अंजाम देने के बाद कैश रूम का ताला फिर से बंद कर दिया।

ये भी पढ़ें-UP Politics : राजस्थान में बोले सीएम योगी आदित्यनाथ- “सनातन ही भारत का राष्ट्रीय धर्म”https://indianewsup.com/sanatan-is-the-national-religion-of-india/

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular