Tuesday, July 2, 2024
HomeAasthaKanwar Yatra 2023: कांवड़ यात्रा में अपने साथ ले जाना ना भूलें...

Kanwar Yatra 2023: कांवड़ यात्रा में अपने साथ ले जाना ना भूलें ये जरूरी दस्तावेज, नहीं तो प्रवेश पर लग सकती है रोक

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Kanwar Yatra 2023: इस बार प्रदेश में कांवड़ यात्रा में बाहरी राज्यों से आने वाले हर यात्री को अपने साथ पहचान पत्र रखना आवश्यक होगा। शुक्रवार को प्रदेश डीजीपी अशोक कुमार ने यह निर्देश दिए। उन्‍होंने कहा कि कांवड़ यात्रा में डीजे पर प्रतिबंध नहीं रहेगा, लेकिन नियंत्रण जूरूर रहेगा। वहीं कांवड़ की ऊंचाई 12 फीट से से अधिक नहीं रहेगी। हर कांवड़िए को अपने साथ पहचान पत्र रखना होगा।

वाहनों को किया जाएगा डायवर्ट

यात्रा के दौरान चारधाम वाले वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। हरिद्वार क्षेत्र में करीब 5000 पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स तैनात की जाएगी। आने वाले कांवड़ यात्रा के मद्देनजर डीजीपी अशोक कुमार ने हरियाणा उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान और हिमाचल के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में आइबी के अधिकारी भी रहे मौजूद।

4 जुलाई से शुरू होगी कांवड़ यात्रा

कवाड़ मेला शिवरात्रि 4 जुलाई से शुरू होकर मुख्य पर्व 15 जुलाई तक चलेगा। जिसमें हरिद्वार व अन्य पवित्र स्थलों से शिवभक्त कावड़िए कावड़ लेकर आते हैं। कांवड़ यात्रा में अब 1 माहिनें का समय रहने के चलते जिला व पुलिस प्रशासन ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें:- Lumpy Virus: दिल्ली आप पार्टी विधायक ने जिले में फैले लंपी वायरस को लेकर सरकार को घेरा, कहा- लंपी वायरस ने कहर मचाया…

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular