Friday, July 5, 2024
HomeEntertainment NewsKapil Sharma: आज कपिल शर्मा का 42वां जन्मदिन, शानदार लाइफ जीते हैं...

Kapil Sharma: आज कपिल शर्मा का 42वां जन्मदिन, शानदार लाइफ जीते हैं कॉमेडियन

- Advertisement -

Kapil Sharma Birthday Special: कॉमेडी किंग कपिल शर्मा आज यानी 2 अप्रैल को अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से कॉमेडी की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। कपिल बॉलीवुड में सिंगर बनने का सपना लेकर आए थे, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। एक्टर को पहचान सिंगिंग से नहीं बल्कि कॉमेडी से मिली। आज उनका नाम भारत के दिग्गज और अमीर कॉमेडियन की लिस्ट में शुमार है। उनके जन्मदिन के मौके पर चलिए जानते हैं कपिल के नेटवर्थ और उनसे जुड़ी खास बातें।

कपिल का शुरुआती जीवन में संघर्ष

कपिल शर्मा कॉलेज के दिनों में थिएटर आर्टिस्ट हुआ करते थे, साथ ही कास्टिंग भी करते थे। उनके पिता पुलिस में थे। कपिल कई बार कह चुके हैं कि पहले उनकी माली हालत कुछ ठीक नहीं थी। पिता के कैंसर से निधन के बाद तो कपिल शर्मा पर और दुखों का पहाड़ टूट पड़ा था। उनकी जिम्मेदारियां भी बढ़ गई थीं। घर का खर्चा चलाने के लिए कभी वह फोन बूथ में काम करते थे तो कभी जगराता में गाना गाते।

कपिल शर्मा का करियर

कपिल शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत ‘लाफ्टर चैलेंज’ से किया था। वह शो के विनर बने थे और उन्हें 10 लाख रुपये प्राइज मनी मिली थी, जो कि उनके लिए बहुत बड़ी बात थी। कपिल शर्मा को सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी बतौर होस्ट पहले शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ (Comedy Nights With Kapil) से मिली थी, जो सुपर-डुपर हिट साबित हुआ था। इसके बाद वह ‘द कपिल शर्मा शो’ (The Kapil Sharma Show) की शुरुआत हुई, जो काफी पसंद किया जाता है। वह ‘किस किसको प्यार करूं’, ‘फिरंगी’ और ‘ज्विगाटो’ जैसी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं।

कपिल के घर की कीमत

कपिल शर्मा मुंबई के अंधेरी वेस्ट में करोड़ों के घर में अपनी पूरी फैमिली के साथ रहते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके आलीशान बंगले की कीमत करीब 15 करोड़ रुपये है।

कपिल शर्मा कुल संपत्ति

रिपोर्ट्स के अनुसार, कपिल शर्मा की कुल संपत्ति 280 करोड़ रुपये है। कपिल ‘द कपिल शर्मा शो’ के एक एपिसोड के लिए करीब 50 लाख रुपये चार्ज करते हैं। इसके अलावा वह ऐड्स से भी मोटा पैसा कमाते हैं।

ये भी पढ़ें:- Crime: डीआइटी के नजदीक शव मिलने से हड़कंप, पुलिस जाता रही है प्रेम प्रसंग की अशंका

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular