Monday, July 15, 2024
Homeउत्तर प्रदेशKarnatak Election: आज से कर्नाटक में तुफानी चुनावी प्रचार करेंगे सीएम योगी,...

Karnatak Election: आज से कर्नाटक में तुफानी चुनावी प्रचार करेंगे सीएम योगी, रोड शो के भी कार्यक्रम

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), नई दिल्ली; भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कर्नाटक (Karnatak Election) में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपना अभियान तेज कर दिया है, जिसमें कई राष्ट्रीय नेता अगले दो हफ्तों में राज्य का दौरा कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को मांड्या के गौड़ा में होंगे और मांड्या और विजयपुरा में जनसभा करेंगे। कन्नड़ स्टार किच्चा सुदीप ने भी बुधवार को बीजेपी के लिए रोड शो किया।

आगामी कर्नाटक चुनावों के लिए यूपी के मुख्यमंत्री की यह पहली उपस्थिति है। बीजेपी को लगता है कि योगी वोक्कालिगा वोटों का एक बड़ा हिस्सा छीनने में पार्टी की मदद कर सकते हैं।

सीएम का पहला प्रचार अभियान

सीएम योगी की भारी डिमांड को देखते हुए बीजेपी ने कर्नाटक विधानसभा के लिए उनको स्टार प्रचारकों की सूची मे रखा है। ऐसे में आज पहला चुनावी संबोधन सीएम योगी का होना है। वहीं प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार सीएम राज्य में कुछ जगहों पर रोड शो भी करेंगे। दरअसल बीजेपी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पार्टी के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। सीएम योगी का भी उस लिस्ट में नाम है। आज योगी आदित्यनाथ कर्नाटक के दौरे पर रहेंगे जहां वो लोगों से बीजेपी के पक्ष में वोट करने की अपील करने वालें हैं।

कर्नाटक में कब हैं चुनाव

कर्नाटक विधानसभा के चुनाव आने वाले 10 मई को होंगे। सभी विधानसभा सीटों पर एक दिन में चुनाव होने को हैं। वहीं मतों की गिनती 13 मई को होगी। कर्नाटक में कांग्रेस ने भी प्रचार प्रसार शुरू कर दिया है। गौर हो कि सांसद की सदस्यता जाने के के बाद राहुल गांधी पहली बार किसी राज्य में चुनाव प्रचार कर रहें हैं।

Also Read: Nikay Chunav: गुंडा टैक्स वसूलने वालों की गर्मी कर दी शांत, सीएम ने चुनावी सभा में फिर लगाई दहाड़

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular