Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशKarnatak Election Exit Poll: बीजेपी को देखना पड़ सकता है हार का...

Karnatak Election Exit Poll: बीजेपी को देखना पड़ सकता है हार का मुंह, कांग्रेस सत्ता के करीब, जानिए क्या कहते हैं एक्जिट पोल के आंकड़े

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Karnatak Election Exit Poll: कर्नाटक विधानसभा के लिए आज शाम वोटिंग खत्म हो गई। वहीं चुनावी परिणाम 13 मई को आएंगे। ऐसे में किसकी जीत होगी और कौन खाएगा मात ये तो परिणाम के ही दिन पता चलेगा। लेकिन इससे पहले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए एक्जिट पोल के आंकड़े सामने आए है। एक्जिट पोल के आंकड़ों ने सभी को चौंका दिया है।

दरअसल कई एक्जिट पोल ने कांग्रेस को बहुमत दिया है तो कुछ ने बहुमत के करीब रखा है। अगर ये आंकड़े रिजल्ट में बदलते हैं तो वहां की तस्वीर ही कुछ और होगी। बीजेपी ने सत्ता में वापसी के लिए जोरदार प्रचार किया था तो वहीं कांग्रेस ने भी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जबरदस्त पसीने बहाए थे।

क्या हैं विभिन्न एक्जिट पोल के आंकड़े

कर्नाटक के चुनावी एक्जिट पोल की बात करें तो कांग्रेस को 120 सीटों पर जीत मिलने की उम्मीद है। वहीं बीजेपी 90 से 92 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है। ऐसे में जेडीएस के खाते में 12 सीटें जा सकती है। वहीं इन एक्जिट पोल ने स्पष्ट कर दिया है कि ये आंकड़े बीजेपी के लिए ठीक नहीं है। हालांकि इस आंकड़े को लेकर बीजेपी की ओर से कहा गया है कि ये आंकड़े गलत होंगे चुनावी नतीजे कुछ और होंगे। वहीं कांग्रेस ने कहा जनता बीजेपी से तंग आकर ये फैसला किया है।

113 सीटों पर बहुमत

कर्नाटक विधान सभा की बात करें तो कुल 224 सीटों पर वोटिंग हुई है। वहीं जादुई आंकड़ा 113 का है। जो भी इस आंकड़े तक जाएगा वो सरकार में होगा। एक्जिट पोल के आंकड़ों की बात करे तो काग्रेस कुछ सर्वे में जादुई आंकड़ा छुती हुई नजर आ रही है तो वहीं तो बीजेपी को बहुमत के पास जाने में देरी है। हालांकि असलल चुनावी परिणाम 13 मई को ही पता चलेंगे।

Also Read:

Karnataka Exit Poll 2023: कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों पर वोटिंग खत्म, क्या कहते है एग्जिट पोल आंकड़े?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular