Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatKasganj News: कासगंज पहुंचे योग गुरु बाबा रामदेव, कहा - देश मे...

Kasganj News: कासगंज पहुंचे योग गुरु बाबा रामदेव, कहा – देश मे शिक्षा ओर चिकित्सा की क्रांति लानी है

- Advertisement -

(Kasganj News: Yoga guru Baba Ramdev reached Kasganj): कासगंज (Kasganj) जनपद मे आज योग गुरु बाबा रामदेव पहुंचे, वही कासगंज पहुँचने पर लोगो ने योग गुरु बाबा रामदेव का भव्य स्वागत किया, वही कासगंज पहुँचने के बाद योग गुरु बाबा रामदेव ने सबसे पहले कासगंज शहर के कृष्णा पैलेस मे पत्रकारो के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमे अपने कासगंज मे लगने वाले तीन दिन के योग शिविर के बारे मे जानकारी दी। वही योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा की देश मे शिक्षा और चिकित्सा की क्रांति लानी है। वही बाबा रामदेव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये भी कहा की इलेक्ट्रॉनिक मीडिया ने प्रिंट मीडिया को अपनी चका चौंद के चलते पीछे कर दिया है।लेकिन हम प्रिंट मीडिया को पीछे नही होने देंगे।

  • कासगंज जनपद मे योग गुरु बाबा रामदेव पहुंचे
  • लोगो ने योग गुरु बाबा रामदेव का भव्य स्वागत किया
  • प्रिंट मीडिया को पीछे नही होने देंगे

 

देश मे दो नई क्रांति लानी है

आपको बता दें प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे योग गुरु बाबा राम देव ने कहा की देश मे दो नई क्रांति लानी है। एक हैं शिक्षा की क्रांति और दूसरी है चिकित्सा की क्रांति लानी है,जो की राजनैतिक आजादी के बाद शिक्षा की आजादी भारत मे एक सपना ही है, और चिकित्सा की आजादी के बारे में लोगों ने तो सोचना ही बंद कर दिया था, कि अब एलोपैथिक चलेगी, क्योंकि एलोपैथिक ने लोगों की जिंदगी को नर्क बना दिया था।

योग से निरोग होते है

बाबा रामदेव ने कहा की योग से निरोग होते है और योग से अच्छी अच्छी बीमारियां दूर होती है,स्वामी रामदेव से पूछा की आप योग से बीमारियों को दूर करते हो,और बागेश्वर धाम और कानपुर के करोली धाम मे मंत्रो ओर पूजा पाठ से बीमारियां दूर की जाती है, तो इसपर रामदेव ने कहा की ये उन्ही से पूछो ओर कहा की मंत्र तंत्र और अध्यन ये एक अलग विषय है, और अगर कोई कहे भगवान है तो भगवान् के होते हुए संसार मे गरीबी क्यो है,और अगर कोई मंत्र विद्या के नाम पर कोई ढोंग पाखंड पर विश्वास करता हे तो उसे अलग रखो।

सनातन धर्म में सभी जगह समानता दिखाई देती है

सनातन धर्म पर बोलते हुए कहा की जिनके मानस में खोट है। उनको रामचरित्र मानस मे खोट दिखाई देगा। सनातन धर्म में सभी जगह समानता दिखाई देती है।
मुगलों पर बोलते हुए कहा की मुगलों का इतिहास ही लूटपाट का है। मुग़ल को चैरिटी करने थोड़ी आए थे। बाबर से लेकर औरंगजेब तक किसी के दिल में भारत के प्रति दया नहीं थी। अगर मुगलों को कोई आक्रांता कहता है तो किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए जो देश में कट्ठर मुस्लमान हैं। वो 99 परसेंट कन्वर्टेड मुसलमान है और हमारे भाई हैं जिनके पूर्वज कहीं न कहीं हमारे पूर्वज हैं।

राहुल गाँधी की सदस्यता राजनितिक उठा पटक हैं

जब बाबा स्वामी रामदेव जी से महगाई के बारे में पूछा गया तो उन्होंने उस बात को टाल दिया। राहुल गाँधी की सदस्यता पर बाबा ने कहा की ये राजनितिक उठा पटक है।

READ MORE: Muzaffarnagar News: दो दिवसीय पशु मेले एवं कृषि प्रदर्शनी का समापन, पशुपालकों को बांटे गए लाखों के इनाम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular