Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशKashi-Tamil Sangamam: रेल मंत्री ने काशी-तमिल संगमम् ट्रेन का किया ऐलान, दोनों प्राचीन...

Kashi-Tamil Sangamam: रेल मंत्री ने काशी-तमिल संगमम् ट्रेन का किया ऐलान, दोनों प्राचीन शहरों के गहरे होंगे रिश्ते 

- Advertisement -

Kashi-Tamil Sangamam

इंडिया न्यूज, वाराणसी (Uttar Pradesh)। शुक्रवार रात वाराणसी में पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वाराणसी से तमिलनाडु के बीच ट्रेन चलाने की घोषणा की। यह ट्रेन काशी-तमिल संगमम् के नाम से चलेगी। शुक्रवार को वाराणसी के बरेका प्रेक्षागृह में मंत्री अश्विनी वैष्णव तमिलनाडु से आए दल को संबोधित कर रहे थे। संबोधन के दौरान मंत्री जी ने यह ऐलान कर दिया।

एक भारत-श्रेष्ठ भारत 
संबोधन के दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बोला कि काशी और तमिलनाडु में काफी समानताएं हैं। समानताओं के चलते दोनों ही शहर सांस्कृतिक रूप से एक दूसरे से काफी करीब हैं। ऐसे में काशी-तमिल संगमम् 2022 केंद्र सरकार की आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में एक बड़ी पहल है। इस पहल के अंतर्गत वाराणसी से तमिलनाडु के लिए 13 ट्रेनों को चलाया जाएगा। यह ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की मान्यता को भी बढ़ावा देगा।

दोनों शहर के रिश्ते होंगे गहरे 
तमिलनाडु से वाराणसी आया दल बाबा काशी विश्वनाथ के की सेवा में लीन है। वाराणसी में 17 नवम्बर से 16 दिसंबर तक चलने वाले इस कार्यक्रम के माध्यम से दोनों शहर करीब आए हैं। दोनों ही शहर अपने में काफी पुराना इतिहास रखते हैं। ऐसे में काशी-तमिल संगमम् ट्रेन इन दोनों प्राचीन शहरों को और करीब लाने के तरफ एक बड़ी पहल है। इसके माध्यम से दोनों ही शहर के रिश्ते गहरे होंगे। रेल मंत्री ने अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री, योगी सरकार और बीएचयू का शुक्रिया अदा किया।

यह भी पढ़ें: Ghaziabad: ऑस्ट्रेलिया से आए बच्चे के साथ कुकर्म का प्रयास, परिवार के साथ शहदी में होने आया था शामिल 

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular