Friday, July 5, 2024
HomeCrime NewsKashipur Crime: शहर में पुलिस ने किया 22 लाख के नकली नोटो...

Kashipur Crime: शहर में पुलिस ने किया 22 लाख के नकली नोटो का खुलासा

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़) काशीपुर: “Kashipur Crime” पुलिस ने काशीपुर में ढेला पुल के पास सड़क किनारे बाईक के उपर बैठे अभियुक्तगण जो की (बाईस लाख आठ हजार पांच सौ रुपये) नकली करेंसी नोट मिले।

नकली नोटों के संचालक की शिकायते मिल रही थी

एसओजी(SOG) और काशीपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। बता दें, पुलिस ने नकली नोटों की छपाई व सप्लाई करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने यूपी के दो लोगों को गिरफ्तार कर करीब 22 लाख के नकली नोट, नोट छपाई की मशीन व अन्य उपकरण बरामद किए हैं।

एसएसपी मंजूनाथ टीसी के मुताबिक जिले में नकली नोटों के संचालक की शिकायते मिल रही थी, जिसपर काशीपुर सीओ एसओजी प्रभारी विजेन्द्र शाह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था।

500 रुपये के कुल 4417 नोट बरामद

चैकिंग के दौरान काशीपुर क्षेत्र में मुखबिर की सूचना पर काशीपुर पुराना ढेला पुल के पास सड़क किनारे बाईक के उपर बैठे अभियुक्तगण जो की (बाईस लाख आठ हजार पांच सौ रुपये) नकली करेंसी नोट मिले। जिसमे 500 रुपये के कुल 4417 नोट व पांच सौ के एकतरफा छपे कुल 18 नोट के साथ गिरफ्तार किया गया ।

इस दौरान पूछताछ अभियुक्तगणों की निशादेही पर बिजनौर बढ़ापुर भोगपुर स्थित रोड के किनारे जनसेवा केन्द्र के अंदर जाली नोट बनाने की मशीन मानीटर लेनोवो कंपनी, एक अदद प्रिंटर HP कंपनी एक अदद मिनी सीपीयू एक डाटा के बिल व एक पेपर कटर बरामद किया गया।

Also Read: Almora Politics: धामी सरकार ने शहर की योजनाओं को ठण्डे बस्ते में डाल दिया- हरीश रावत

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular