Tuesday, July 9, 2024
HomeअपराधKaushambi Crime News: किसान की हत्या कर लूट की घटना को अंजाम...

Kaushambi Crime News: किसान की हत्या कर लूट की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ़्तार

जिले में किसान की हत्या कर लूट की घटना को अंजाम देने वाले गैंग को पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार आरोपी को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

- Advertisement -

Kaushambi Crime News: (In Kaushambi district, the police have arrested the gang which carried out the robbery after killing the farmer.): कौशाम्बी जिले में किसान की हत्या कर लूट की घटना को अंजाम देने वाले गैंग को पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार आरोपी को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

मामला यूपी के कौशाम्बी थाना के बराबंकी गांव का है जहां, 17 फरवरी को रात के वक्त 5 शातिर बदमाशों ने लूट के इरादे से गांव में धावा बोला था। पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक गाँव के बाहर खेतो की रखवाली कर रहे किसान शिव कुमार ने बदमाशों को जाते हुए देखा तो किसान ने टार्च मार कर बदमाशो से पूछताछ करने लगा। जिससे बदमाश नाराज हो गए, और गुस्से में बदमाशों ने किसान से जमकर मारपीट की। इसके बाद बदमाश किसान के घर पर जाकर किसान के परिवार के लोगों को बंधक बना कर घटना को अंजाम दिया। लूट में बदमाशों ने 10 हजार रूपए, सोना-चांदी के जेवर और एक मोबाइल फोन लूटकर ले गए थे। इस घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल था।

अन्य बदमाशों पर 25 हजार का इनाम घोषित

जिसके बाद पुलिस ने घटना के खुलासे के लिए कई टीमें बनाकर तफ्तीश में जूट गई। छानबीन के दौरान अचानक लुटा हुआ मोबाइल फोन स्विच ऑन हो गया। जिसके बाद पुलिस मोबाइल के जरिए, गिरफ़्तार हुए बदमाश गोविंद तक पहुच गयीं। पुलिस ने गोविंद से कड़ाई से पूछताछ किया तो वह टूट गया, और पूरे प्रकरण का खुलासा कर दिया। उसने 4 अन्य गैंग के बदमाशो का नाम भी बताया। हालांकि, चारो आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से दूर है। बता दें, पुलिस अधीक्षक ने सभी आरोपियों पर 25-25 हज़ार का इनाम भी घोषित किया है।

जानें पूरा मामला                   

बरामबरी गांव के रहने वाले शिवकुमार खेती किसानी करके अपने परिवार का भरण पोषण करते थे। मृतक के भाई राकेश कुमार के अनुसार रोज की तरह शुक्रवार को भी शिवकुमार खेतो की रखवाली के लिए गए थे। उस दौरान देर रात अज्ञात बदमाशों ने शिवकुमार की जमकर पिटाई की। पिटाई के बाद घायल शिवकुमार को बदमाशों ने पेड़ में बांधकर खरपतवार से ढक दिया और उसके बाद उसके घर पहुँचे थे। घर मे दरवाजा खुला हुआ था। बदमाशों ने अंदर जाकर मृतक शिवकुमार की पत्नी सुन्दरकली से अवैध तमंचा के बल पर 10 हज़ार रुपए, सोने-चंदी के गहन और मोबाइल को लूटकर फरार हो गए।

बदमाशों द्वारा घटना को अंजाम देने के बाद परिजन खेत पहुँचे तो शिवकुमार वहां नही दिखाई दिया। खोजबीन के बाद परिजनों ने देखा कि, घायल अवस्था शिवकुमार को पेड़ से बंधा गया था। परिजनों ने उसको लेकर नजदीकी अस्पताल पहुंचे, जहां से डॉक्टर ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल लाते वक्त, रास्ते में किसान की मौत हो गई। किसान की मौत के बाद पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

यह भी पढ़ें-

UP News: सरकारी योजनाओं से मुस्लिम समुदाय को कितना मिला लाभ, जानें लोगों के मन की बात

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular