Sunday, July 7, 2024
HomeAccident NewsKaushambi News: अजमेर सुपरफास्ट एक्सप्रेस 'द बर्निंग ट्रेन' बनने से बाल-बाल बची,...

Kaushambi News: अजमेर सुपरफास्ट एक्सप्रेस ‘द बर्निंग ट्रेन’ बनने से बाल-बाल बची, मंजर ऐसा की यात्री ट्रेन से कूदने लगे, जानिए पूरी खबर

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Kaushambi News: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एक बड़ा रेल हादसा होने से बल-बल बचा। प्रयागराज मंडल के भरवारी रेलवे स्टेशन के समीप अजमेर सुपरफास्ट एक्सप्रेस में मंगलवार दोपहर करीब दोपहर 1:15 बजे शॉर्ट सर्किट की वजह से अचानक आग लग गई। जिस कारण पीछे वाली तीसरे नंबर की जनरल बोगी में तेज धुआं उठने लगा। धुआं देख यात्रियों में हड़कंप मच गया। सब हैरान और परेशान हो ए। ट्रेन में मौजूद कुछ लोगों ने हेल्पलाइन को फोन किया तो कुछ ने किसी तरह अपनी जान बचाने की सोचने ले तो वहीं कुछ लोगों ने ट्रेन में लगी आपातकालीन चैन को खींचा।

क्या है मामला?

दरअसल पश्चिम बंगाल के सियालदह स्टेशन से गाड़ी नंबर 12987 अजमेर सुपरफास्ट एक्सप्रेस अजमेर के लिए रवाना हुई। यह गाड़ी यूपी के प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर दोपहर करीब 1 बजे आई। लगभग 10 मिनट तक रूकने के बाद यह वहां से आगे के लिए रवाना हो गई। कौशांबी के मनोहरगंज रेलवे स्टेशन से ट्रेन थोड़ी आगे बढ़ी कि पीछे से तीसरे नंबर के जनरल बोगी में अचानक से हल्की आग के साथ धुंआ शुरू हो गया। यह देख सभी यात्री घबरा गए। आनन-फानन में कुछ यात्री रेलवे हेल्प लाइन में फोन किया। जबकि कुछ ने चलती ट्रेन की चेन खींच दी।

ट्रेन से कूद लोग भागने लगे, रेल कर्मियों में मचा हड़कंप

लोको पायलट ने किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए भरवारी रेलवे स्टेशन पर ही ट्रेन को रोक दिया। ट्रेन रुकते ही कुछ यात्री ट्रेन से भागने लगे। चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल मच गया। सूचना मिलने के बाद मौके पर जीआरपी के जवान एवं रेलवे कर्मी पहुंच गए और कोच से सभी यात्रियों को पहले बाहर निकाला।  इसके बाद लगी हुई आग पर  काबू पाया गया। जैसे ही आग बुझी रेल कर्मियों एवं यात्रियों ने राहत की सांस ली। जिसके बाद ट्रेन लगभग 40 मिनट तक प्लेटफार्म पर ही में खड़ी रही। ट्रेन को दोपहर 2 बजे अजमेर के लिए रवाला किया गया।

Rampur News: अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र केस में 14 गवाहों की गवाही पूरी, 11 बाकी, 9 जून को होगी अगली सुनवाई

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular