Sunday, June 2, 2024
HomeAasthaKedarnath: केदारनाथ धाम में PM मोदी के नाम से हुई पहली पूजा,...

Kedarnath: केदारनाथ धाम में PM मोदी के नाम से हुई पहली पूजा, हेलीकॉप्टर से हुई पुष्पवर्षा

- Advertisement -

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़),रुद्रप्रयाग : आज केदारनाथ धाम के कपाट सुबह 6 बजकर 20 मिनट पर श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए है। इस शुभ अवसर पर केदारनाथ मंदिर को 35 क्विंटल फूलों से भव्य तरह से सजाया गया है। बता दें, इस दौरान श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा की गई।

 

खबर में खास:-

  • केदारनाथ धाम में PM मोदी के नाम से हुई पहली पूजा
  • हेलीकॉप्टर से हुई पुष्पवर्षा
  • सीएम धामी ने भी किए बाबा केदार के दर्शन
  • तीर्थयात्री आज से ले सकेंगे हेली सेवा का आंंनद
  • 27 को खुलेंगे बदरीनाथ धाम के कपाट

पहली पूजा पीएम मोदी के नाम से की गई

केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के बाद पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से की गई। वहीं, सुबह पांच बजे से कपाट खुलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। इसके साथ ही धार्मिक परंपराओं के निर्वहन के साथ-साथ बाबा केदार की पंचमुखी भोग मूर्ति चल उत्सव विग्रह डोली में विराजमान होकर रावल निवास से मंदिर परिसर में पहुंची।

इसके साथ ही रावल ने भक्तों को आशीर्वाद दिया। इसके बाद बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के पदाधिकारियों की मौजूदगी में प्रशासन की ओर से मंदिर के कपाट खोल दिए गए। केदारनाथ धाम के कपाट खुलते ही धाम महादेव के जयकारों से गूंज उठा।

सीएम धामी ने भी किए बाबा केदार के दर्शन

वहीं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भी कपाट खुलने के मौके पर केदारनाथ धाम पहुंचना था। लेकिन खराब मौसम के चलते वे धाम नहीं पहुंच पाए। जिसके तुरंत बाद मौसम ठीक होते ही सीएम केदारनाथ मंदिर पहुचे और पूजा-अर्चना की।

तीर्थयात्री आज से ले सकेंगे हेली सेवा का आंंनद

बता दें कि कपाट खुलने के साथ ही आज से केदारनाथ धाम में हेली सेवा का संचालन भी शुरू हो गया है। जिसके चलते केदारनाथ हेली सेवा की सात मई तक बुकिंग फुल हो चुकी है। इसके साथ ही जल्द ही आगे की यात्रा के लिए टिकटों की बुकिंग के लिए समय तय किया जाएगा।

27 को खुलेंगे बदरीनाथ धाम के कपाट

गंगोत्री-यमुनोत्री धाम के कपाट 22 अप्रैल से तीर्थयात्रियों के लिए खुल चुके हैं। इसके साथ ही आज से केदारनाथ धाम के कपाट भी खुल गए हैं। वहीं अब 27 अप्रैल को बदरीनाथ धाम के कपाट तीर्थयात्रियों के लिए खोल दिए जाएंगे।

Also Read: Dehradun News: बड़ी खबर! विजिलेंस ने रिश्वत लेते रंगे हाथ पटवारी को किया गिरफ्तार

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular