Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तराखंडKedarnath Heli Service Booking: आज से शुरू हई 13 मई की हेली...

Kedarnath Heli Service Booking: आज से शुरू हई 13 मई की हेली सेवा के लिए बुकिंग, यहां करें रजिस्ट्रेशन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Kedarnath Heli Service Booking: केदारनाथ श्रद्धालुओं के लिए 13 मई की होली टिकटों के लिए आज से बुकिंग शुरू हो गई है। आज दोपहर 12 बजे से बुकिंग के लिए पोर्टल ऑनलाइन खुल गए थें। सीईओ सी. ने बताया कि श्रद्धालुओं की बुकिंग प्रतिदिन के आधार पर की जा रही है।

अब तक बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए आए 1.75 लाख श्रद्धालु

इस बार चारधाम यात्रा के लिए अब तक 5 लाख से अधिक श्रद्धालु आ चुको है। वही इसमें सबसे अधिक केदारनाथ धाम के लिए अब तक 1.75 लाख श्रद्धालु आ चुको है। पर्यटन विभाग कि मानें तो अब तक  चारोधाम की यात्रा के लिए 5 लाख 52 हजार 286 श्रद्धालु आ चुके है। इसमें केदारनाथ धाम में 1.75 लाख, गंगोत्री में 1.13 लाख, बदरीनाथ में 1,18,116 व यमुनोत्री में अब तक 1 लाख श्रद्धालु दर्शन के लिए आ चुके हैं।

यहां करें बुकिंग

बुकिंग के लिए सबसे पहलें आपको केदारनाथ की यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.heliyatra.irctc.co.in पर अप्लाई करें। इसके बाद आपको लॉग इन आईडी बनानी होगी। फिर पूछे गए स्टेप की जानकारी दे। अंत में भुगतान कर टिकट बुक हो जाएगी।

ये भी पढ़ें:- Kedarnath Yatra:  मौसम खराब होने के कारण केदारनाथ धाम की यात्रा पर लगी 15 मई तक की रोक, अब तक इतने श्रद्धालु कर चुके है दर्शन

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular