Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तराखंडKedarnath: आज से खुलेगा आईआरसीटीसी का पोर्टल, यात्री कर सकेंगे हेली सेवाओं...

Kedarnath: आज से खुलेगा आईआरसीटीसी का पोर्टल, यात्री कर सकेंगे हेली सेवाओं के लिए बुकिंग

- Advertisement -

Char ham Yatra 2023: 22 अप्रैल से चारधाम यात्रा शुरु होने वाली है। वही, आज से आईआरसीटीसी के पोर्टल पर केदारनाथ हेली सेवा के टिकटों की बुकिंग शुरू होगी। आज दोपहर के 12 बजे से पोर्टल खुल जाएगे। जिसमें दूसरे स्लॉट में 1 से 7 मई तक की यात्रा के लिए हेली टिकटों की बुकिंग की जाएगी। केदारनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं में होली सेवा की मांग काफी ज्यादा है।

1 दिन में ही सभी टिकट फुल

हेली टिकटों की कालाबाजारी रोकने के लिए पहली बार आईआरसीटीसी को बुकिंग की जिम्मेदारी गई है। हेली सेवा के लिए स्लॉट के हिसाब से टिकटों की बुकिंग की जा रही है। आठ अप्रैल को आईआरसीटीसी ने 25 से 30 अप्रैल के लिए बुकिंग शुरू की थी। तब एक ही दिन में सभी टिकट फुल हो गई थी।

इस बार सुरक्षा के कड़े इंतजाम

पिछले साल चारधाम यात्रा के दौरान हुई हेलीकाप्टर दुर्घटना को देखते हुए इस साल युकाडा की ओर से घाटियों में कैमरे लगाए जा रहे हैं। इससे घाटी से गुजरने वाले हेलीकाप्टर के उड़ने से पहले मौसम व अन्य जानकारी मिल जाएगी। जिससे दुर्घटनाओं पर अंकुश लग सकेगा।

यहा से करें आनलाइन बुकिंग

www.heliyatra.irctc.co.in  आईआरसीटीसी की  हेली सेवा टिकटों की बुकिंग कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले लॉग इन आईडी बनानी होगी। इसके बाद ही बुकिंग के लिए आईटी प्रोफाइल खुलेगी। जिसके बाद आप स्टेप वाई स्टेप मांगी गई जानकारी देकर बुकिंग कर सकेंगे।

ये भी पढ़ेें:- Unemployment: उत्तराखंड में बेरोजगारी में लगातार वृद्धि, आंकड़े चौंकाने वाले

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular