Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तराखंडKedarnath News: जब आसमान में दिखा अज्ञात हेलीकॉप्टर, डेढ़ घंटे तक पूरे...

Kedarnath News: जब आसमान में दिखा अज्ञात हेलीकॉप्टर, डेढ़ घंटे तक पूरे क्षेत्र में लगाता रहा चक्कर

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़)रुद्रप्रयाग : “Kedarnath News”रुद्रप्रयाग नगर में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां, डेढ़ घंटे तक एक हेलीकॉप्टर बारिश और कोहरे के बीच आसमान में चक्कर लगाता दिखा। प्रशासन द्वारा भी हेलीकॉप्टर के बारे में जांच पड़ताल की लेकिन देर शाम तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई।

आसमान में दिखा अज्ञात हेलीकॉप्टर

डेढ़ घंटे तक पूरे क्षेत्र में लगाता रहा चक्कर

इमरजेंसी लैंडिंग के लगाए जा रहे कयास

डेढ़ घंटे तक हेलीकॉप्टर चक्कर लगाता दिखा

उत्तराखंड में चार धाम यात्रा शुरु हो गई है। यात्रा को लेकर लगातार नई नई अपडेट आगे आ रही है। इसके साथ ही कल से देहरादून से हैली सेवी भी शुरु कर दी गई है। जिसके चलते अब भक्त केदार धाम के लिए सीधे जा सकेंगे। लेकिन मंगलवार को अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे के आसपास एक हेलीकॉप्टर उड़ान भरता रहा। बता दें, रुद्रप्रयाग नगर के आसमान में संगम से लेकर जवाड़ी और वहां से पुनाड़ के ऊपर घूमता दिखा।

जिसके बाद हेलीकॉप्टर लगातार कलेक्ट्रेट से रतूड़ा की तरफ गया और फिर पुनाड़ की तरफ काफी ऊंचाई पर गया। देखते ही देखते खराब मौसम के बीच हेलीकॉप्टर घने कोहरे के बीच से भी गुजरा। तकरीबन करीब डेढ़ घंटे तक हेलीकॉप्टर पूरे क्षेत्र के चक्कर लगाता दिखा।

इमरजेंसी लैंडिंग के लगाए जा रहे कयास

वहीं, प्रशासन की और से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि हेलीकॉप्टर का पायलट इमरजेंसी लैंडिंग के लिए प्रयास कर रहा था लेकिन उसे सही जगह न मिलने के कारण हेलीकॉप्टर निरंतर उड़ान भरता रहा। मामले में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि हेलीकॉप्टर किस कंपनी का है और कहां से आया इन सभी बातों की जानकारी जुटाई जा रही है। उन्होंने साफ तौर पर बात को स्पष्ट करते हुए कहा कि यह हेलीकॉप्टर केदारनाथ यात्रा के लिए सेवा संचालित कर रही किसी भी हेली कंपनी का नहीं है। इस मामले में यूकाडा से भी मामले में जानकारी मांगी गई है।

Also Read: Pushkar Singh Dhami: धामी सरकार का एक्शन! प्रदेश में अब भूमि खरीदने वालों का होगा सत्यापन, आज की कैबिनेट में हो सकती है चर्चा

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular