Wednesday, July 3, 2024
HomeKaam Ki BaatKedarnath Yatra: केदारनाथ यात्रा के लिए ऑफलाइन पंजीकरण पर लगी रोक को...

Kedarnath Yatra: केदारनाथ यात्रा के लिए ऑफलाइन पंजीकरण पर लगी रोक को फिर बढ़या गया, अब इतने तारीख तक नहीं करा सकेंगे पंजीकरण

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Kedarnath Yatra: प्रदेश में चल रही केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए ऑफलाइन पंजीकरण पर लगी रोक की तारीख फिर से बढ़ा दी हैं। पहले पंजीकरण पर 10 जून तक रोक लगी थी जो की अब 19 जून तक बढ़ा दी गई है। वहीं ऑनलाइन पंजीकरण पर लगी रोक को 15 जून तक लगी रोक को बरकरार रखा गया हैं।

पंजीकरण प्रभारी प्रेमानंद ने बताया कि ऋषिकेश ट्रांजिट कैंप कार्यालय में आगामी 19 जून तक केदारनाथ की यात्रा के लिए पंजीकरण नहीं होंगे। वहीं जो यात्री पहले ही पंजीकरण करा चुके हैं वे यात्रा कर सकते हैं।

41 लाख पहुंची पंजीकरण कराने वालों की संख्या

चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण करने के लिए तीर्थयात्रियों की संख्या 41 लाख से ज्यादा पहुंच गई है। जिनमें से 13.38 लाख तीर्थयात्रियों ने केदारनाथ के लिए पंजीकरण कराया है। लगातार मौसम खराब होने के कारण और भूड़    को नियंत्रित करने के लिए सरकार ने केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए पंजीकरण पर रोक लगाई थी। पर्यटन विभाग के आंकड़ों के अनुसार 10 जून तक केदारनाथ धाम के लिए प्रतिदिन 20 हजार से अधिक यात्रियों ने पंजीकरण कराया है।

ये भी पढ़ें:- Uttarkhand News: उत्तराखंड कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करन माहारा पहुंचे सितारगंज, G20 सम्मेलन पर कहीं ये बात

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular