Friday, July 5, 2024
HomeGovernment ActionKedartnath: खराब मौसम ने बढ़ाई मुश्किलें, धाम के लिए पंजीकरण पर 3...

Kedartnath: खराब मौसम ने बढ़ाई मुश्किलें, धाम के लिए पंजीकरण पर 3 मई तक लगी रोक

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),ऋषिकेश :”Kedartnath” डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि केदारनाथ में खराब मौसम की स्थिति के कारण तीर्थयात्रियों के लिए पंजीकरण तीन मई तक रोक दिया गया है।

खराब मौसम ने बढ़ाई मुश्किलें

धाम के लिए पंजीकरण पर 3 मई तक लगी रोक

दवाइयां साथ में रखने की सलाह

खराब मौसम को देखते हुए प्रशासन ने यह फैसला लिया

उत्तराखंड़ में खराब मौसम और हिमपात के बीच सरकार और प्रशासन ने एक फैसला लिया है। जहां केदारनाथ धाम दर्शन के लिए जा रहे यात्रियों के पंजीकरण पर तीन मई तक रोक दि गई है। बता दें, केदारनाथ में लगातार खराब हो रहे मौसम को देखते हुए प्रशासन ने यह फैसला लिया है। वहीं, सोमवार को ऋषिकेश से तीनों धामों के लिए पंजीकरण होता रहा। इसके साथ ही तीर्थयात्री भी केदारनाथ धाम के लिए पंजीकरण के बारे में जानकारी लेते रहे।

दवाइयां साथ में रखने की सलाह

ट्रांजिट कैंप के पंजीकरण प्रभारी प्रेमानंद ने बताया कि तीन धामों में जाने के लिए अन्य दिनों की तरह 800 से 900 तीर्थयात्रियों ने ही पंजीकरण कराया।वहीं, मुनि की रेती पुलिस ने तपोवन में बदरीनाथ केदारनाथ की यात्रा पर जाने वाले सभी तीर्थयात्रियों को मौसम की जानकारी दी।उसके साथ ही ठंड से बचाव के लिए तीर्थयात्रियों को गर्म कपड़े और अन्य सुरक्षा उपकरण और दवाइयां साथ में रखने को भी कहा।

तीन मई तक रजिस्ट्रेशन पर रोक

डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि केदारनाथ में खराब मौसम की स्थिति के कारण तीर्थयात्रियों के लिए पंजीकरण तीन मई तक रोक दिया गया है। दिल की समस्या या सांस की समस्या वाले लोगों को अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है।

बसों से तीर्थयात्री रवाना

बता दें, चारधाम की यात्रा पर 53 बसों से 2708 तीर्थयात्री रवाना हुए। संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति के अध्यक्ष संजय शास्त्री ने बताया कि दो धाम के लिए चार बसों से 107 तीर्थयात्री और 49 चारधाम बसों से 2601 तीर्थयात्री रवाना हुए। उन्होंने बताया कि 10 मई के बाद तीर्थयात्रियों की भीड़ बढ़ेेगी, जिसके लिए रोटेशन की ओर से तैयारियां की जा रही हैं।

Also Read: Child Pornography: सावधान! बच्चों की अश्लील वीडियो शेयर करने वालों पर दून पुलिस की नजर, होगी कड़ी कार्रवाई, जानें आखिर क्या है चाइल्ड पोर्नोग्राफी ?

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular