Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याKFC in Ayodhya: अयोध्या में खुलेगा KFC लेकिन एक बड़ी शर्त है,...

KFC in Ayodhya: अयोध्या में खुलेगा KFC लेकिन एक बड़ी शर्त है, जानिए क्या  

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),KFC in Ayodhya: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा के बाद से ही रोजाना लगभग 2 लाख भक्त दर्शन के लिए आ रहे हैं। जिसके कारण होटल, रेस्टोरेंट समेत अन्य कारोबार में बढ़ोतरी हुई है। यहां कई इंटरनेशनल ब्रांड अपने-अपने आउटलेट्स खोलने के जुगाड़ में हैं। इसी बीच अब अमेरिकी फास्ट फूड दिग्गज कंपनी केंटुकी फ्राइड चिकन (KFC) भी अपनी दुकान खोलने के लिए प्रयास कर रही है। हालांकि कंपनी को मेनू में बदलाव करना होगा। क्योंकि अयोध्या को मांसाहार से मुक्त इलाका घोषित किया गया है। यहां पर किसी भी प्रकार की मीट प्रॉडक्ट बेचने पर रोक है।

मेनू में करना होगा बदलाव

मनीकंट्रोल की रिपोर्ट की मानें तो, शहर की सख्त ‘केवल शाकाहारी नीति’ के अनुरूप केएफसी को शाकाहारी बनना होगा। साथ ही केएफसी को यदि अयोध्या में एंट्री पानी है तो आध्यात्मिक नगरी के अनुरुख खुद को ढालना होगा। केएफसी चिकन के लिए जाना जाता है।

रखी ये शर्त

इस पर अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने कहा कि केएफसी ने अयोध्या-लखनऊ राजमार्ग पर अपनी यूनिट स्थापित की है, क्योंकि हम राम मंदिर के आसपास मांसाहारी खाद्य पदार्थों की अनुमति नहीं देते। यदि केएफसी केवल शाकाहारी चीजें बेचने का फैसला करता है तो हम उसे भी जगह देने के लिए तैयार हैं। हम उनका भी खुले दिल से भी स्वागत करते हैं, लेकिन एक ही रोक है कि वे पंच कोसी के अंदर मांसाहारी खाद्य पदार्थ नहीं बेचें।

ALSO READ:

UP News: गोबर के ढेर में मिली लाश! शव को नोच रहे थे जानवर, जांच में जुटी पुलिस  

Uttarakhand UCC Bill:  लिव-इन पर क्या कहता है UCC बिल? जानें यहां 

Barabanki News: बाराबंकी में धर्मांतरण का खेल! एक पादरी गिरफ्तार, जानें खबर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular