Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तर प्रदेशKhelo India Games: खेलो इंडिया समापन समारोह में पहुंचे सीएम योगी, बोले,...

Khelo India Games: खेलो इंडिया समापन समारोह में पहुंचे सीएम योगी, बोले, खेल के माध्यम से भारत को बनाना है सर्वश्रेष्ठ

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Khelo India Games: सीएम योगी आदित्यनाथ आज एक दिवसीय वाराणसी के दौरे पर रहे। यहां पर सीएम योगी बीएचयू आईआईटी में चल रहे खेलो इंडिया खेलो के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि भाग लेने पहुंचे। यहां पर खेलो इंडिया में प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कई बातों को रखा। उन्होंने यहां पर कहा कि गत 25 मई से आज 03 जून 2023 तक देश के 108 विश्वविद्यालयों के 4 हजार+ खिलाड़ियों ने अपने कौशल व सामर्थ्य से आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ के संकल्प के साथ ‘खेलो इंडिया’ अभियान को जो गति दी है, वह अत्यंत ही अभिनंदनीय है।

खेलो इंडिया कार्यक्रम में बोले सीएम 

सीएम ने कहा कि देश में खेल प्रतिस्पर्धा नई ऊंचाइयों को छूती हुई दिखाई दे रही है। पिछले 09 वर्षों में भारत के खिलाड़ियों के राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने और मेडल प्राप्त करने में बढ़ोतरी हुई है। सीएम ने बीएचयू में कहा कि हम सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्पों के साथ जुड़कर खेल के माध्यम से भारत के सामर्थ्य को वैश्विक मंच तक पहुंचाने के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रहे हैं।

जानकारी हो कि सीएम योगी आदित्यनाथ आज वाराणसी के एक दिवसीय दौरे पर थे। यहां पर सीएम योगी ने सबसे पहले अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में बैठक की। सीएम योगी ने अधिकारियों को जी 20 समिट को लेकर निर्देश दिए। वहीं यहां पर उन्होंने कानून व्यवस्था पर भी चर्चा की।

काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना

सीएम ने यहां पर काशी विश्वानाथ धाम में पूजा अर्चना की। वाराणसी पहुंचे सीएम ने काल भैरव दरबार में भी हाजिरी लगाई। यहां से सीएम तमाम कार्यक्रमों में सम्मिलित होने के बाद गोरखपुर के लिए रवाना हो गए। जहां पर उनका तीन दिन का प्रवास होना है।

Also Read:

UP News: हाईकोर्ट ने मांगाई रेप पीड़िता की जन्मकुंडली, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, कहा, ये गैर जरूरी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular