Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशKhelo India: कल खेलो इंडिया की पीलीभीत की तैराकी टीम प्रदेश स्तरीय...

Khelo India: कल खेलो इंडिया की पीलीभीत की तैराकी टीम प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में करेगी प्रतिभाग, जानें पूरी खबर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Khelo India: प्रधानमंत्री मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट खेलो इंडिया के तहत पीलीभीत को मिले तैराकी खेल को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए लाखों के बजट का परिणाम अब देखने को मिला है जब पीलीभीत की तैराकी की अंडर- 14 टीम का चयन प्रदेश स्तरीय तैराकी प्रतियोगिता के लिए हुआ है। पीलीभीत की यह टीम कल यानी 4 सितंबर को कानपुर में होने वाली प्रदेश स्तरीय तैराकी प्रतियोगिता में अपने मंडल का प्रतिनिधित्व करते हुए नज़र आयेगी।

6 लाख रुपए का बजट

01 दरअसल केंद्र सरकार की खेलो इंडिया योजना के तहत पीलीभीत जिले को तैराकी खेल मिला था। सरकार द्वारा इस खेल को बढ़ावा देने के लिए 6 लाख रुपए का बजट भी जारी किया गया था। जिसे कोच की फीस और खेल से संबंधित विभिन्न उपकरण के लिए जारी किया गया था। तभी से पीलीभीत के गांधी स्टेडियम में बने तरणताल में तैराक तैयार किए जा रहे थे।

67वीं प्रदेश स्तरीय तैराकी प्रतियोगिता

यहां प्रशिक्षण लेने के बाद इन खिलाड़ियों की टीम ने जिला स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। जिला स्तर पर चयनित होने के बाद पीलीभीत की इस अंडर-14 टीम ने 1 सितंबर को बरेली में हुई मंडल स्तरीय तैराकी प्रतियोगिता में प्रतिभा किया था। जहां बाज़ी मारने के बाद इस टीम का चयन 4 सितंबर को कानपुर में होने वाली 67वीं प्रदेश स्तरीय तैराकी प्रतियोगिता के लिए हुआ है। पीलीभीत की 15 बालक 15 बालिकाओं की यह अंडर-14 टीम कल कानपुर में बरेली मंडल का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आएगी।

ALSO READ: UP Breaking: बड़ी खबर! BJP ने आगामी राज्यसभा उपचुनाव के लिए यूपी से इस उम्मीदवार को किया खड़ा, जानें नाम

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular