Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशKhelo India University Games: 'गेम्स के लोगो, एंथम' का सीएम योगी ने...

Khelo India University Games: ‘गेम्स के लोगो, एंथम’ का सीएम योगी ने किया उद्घाटन, बोले- ‘खेलेगा यूपी-बढ़ेगा यूपी-संवरेगा यूपी’

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Khelo India University Games: सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने राजधानी लखनऊ में खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेलों के लोगो, शुभंकर, जर्सी, मशाल और गान का शुभारंभ किया। इस दौरान विभिन्न खेलों के खिलाड़ी मौजूद रहे। वहीं इस कार्यक्रम को केंद्रीय मंत्री और सीएम योगी ने संबोधित किया। साथ ही दोनों ने खेलों को बढ़ावा देने की बात कही।

खेलेगा इंडिया- बढ़ेगा यूपी

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “एक दशक पहले खेल और खिलाड़ियों के बारे में लोगों की अच्छी राय नहीं थी। लोग सोचते थे कि खेल एक अनावश्यक गतिविधि और समय की बर्बादी है। लेकिन अब लोगों की सोच बदल गई है। लोग अब अपने बच्चों को खेलों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। खेल गतिविधियों से व्यक्ति न केवल फिट रह सकता है बल्कि हमारे देश को सशक्त भी बना सकता है। खेलो इंडिया और फिट इंडिया मूवमेंट एक ही श्रृंखला का हिस्सा हैं।”

वहीं उन्होंने कहा कहा कि ‘खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स-2022’ के आयोजन का सौभाग्य उत्तर प्रदेश को प्राप्त हो रहा है।आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को जमीनी धरातल पर उतारने के लिए उत्तर प्रदेश पूरी तरह तैयार है। उत्तर प्रदेश के हर जनपद में एक स्टेडियम, ब्लॉक स्तर पर मिनी स्टेडियम और ग्राम पंचायत स्तर पर खेल मैदान निर्माण की कार्यवाही आगे बढ़ी है।”

इस बार खेलेगा भारत, यूपी में

केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस दौरान कहा कि “कभी दंगों के लिए जाना जाने वाला यह राज्य अब अपने ‘दंगलों’ के लिए जाना जाएगा, जो पहलवान यहां करेंगे। हमारे पदक विजेता राइफल शूटिंग में पदक जीतेंगे।”

Also Read:

Karnatak Election: मिशन दक्षिण मे जुटा विपक्ष, अखिलेश करेंगे तीन दिन का कर्नाटक दौरा, 7 जनसाभाओं को करेंगे संबोधित

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular