Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking NewsKnow Your Army : देश के जवानों के बीच पहुंचे CM योगी,...

Know Your Army : देश के जवानों के बीच पहुंचे CM योगी, कमांडो वाला पोज भी दिया

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Know Your Army : 22 जनवरी को अयोध्या में राममंदिर का प्राण प्रतिष्ठान है। इससे पहले सुरक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस ने सभी तैयारियां कर ली है। वही आज सीएम योगी ने लखनऊ में नो योर आर्मी फेस्टिवल’ का उद्घाटन किया।

छावनी स्थित सूर्या स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में किया आयोजन

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में सेना दिवस के मौके पर शुक्रवार से छावनी स्थित सूर्या स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में भारतीय सेना के हथियारों की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने ‘नो योर आर्मी फेस्टिवल’ का उद्घाटन किया। यह प्रदर्शन तीन दिनों के लिए आयोजित किया गया है। नो योर आर्मी मेले में सेना के टैंक, आर्टिलरी गन, रडार समेत कई अत्याधुनिक हथियार प्रदर्शित किए गए हैं। आपको बता दें कि नो योर आर्मी मेले में किसी के भी आने या जाने पर कोई रोक नहीं है। साथ ही इस मेले में प्रवेश निःशुल्क है। गौरतलब है कि 15 जनवरी को देश में सेना दिवस मनाया जाएगा। पहली बार लखनऊ में सेना दिवस का आयोजन किया जा रहा है।

#WATCH | Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath inaugurates ‘Know Your Army Festival’ in Lucknow. pic.twitter.com/qnacC3iG9W

— ANI (@ANI) January 5, 2024

पिस्तौल, रॉकेट लॉन्चर आदि भी प्रदर्शनी में शामिल

इस संबंध में मध्य कमान के जनसंपर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने बताया कि शुक्रवार को छावनी के सूर्या स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में नो योर आर्मी मेला का आयोजन किया जायेगा। इसके तहत आम लोगों के लिए सेना के हथियारों और अन्य चीजों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। जिससे लोगों को अपनी सेना के बारे में अधिक जानकारी मिल सके। उन्होंने बताया कि इस मेले में टी 90 टैंक, टी 70 टैंक अथर्व, आर्टिलरी गन के-9 वज्र, वेपन लोकेटिंग रडार स्वाति के अलावा 155 एमएम आर्टिलरी गन प्रमुख रूप से शामिल होगी। इसके तहत वर्दी, आधुनिक मशीन गन, पिस्तौल, रॉकेट लॉन्चर आदि भी प्रदर्शनी में शामिल होंगे।

प्रदर्शन में एंट्री के लिए समय भी तय

आपको बता दें कि इस प्रदर्शन में एंट्री के लिए समय भी तय किया गया है। प्रदर्शनी का समय प्रातः 10 बजे से सायं 4 बजे तक है। इस अवधि में कोई भी व्यक्ति प्रदर्शनी में प्रवेश कर सकता है। यह प्रदर्शनी 7 जनवरी तक चलेगी। कार्यक्रम में मध्य कमान के आर्मी कमांडर भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा एक हेल्पडेस्क भी तैयार किया गया है। युवा सेना भर्ती की जानकारी क्षेत्रीय भर्ती कार्यालय, लखनऊ के हेल्प डेस्क पर जाकर प्राप्त की जा सकती है। हेल्पडेस्क पर युवाओं को अग्निवीर बनने से लेकर एनडीए परीक्षा, सीडीएस परीक्षा के माध्यम से सेना में शामिल होने तक की जानकारी दी जाएगी।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular