Friday, July 5, 2024
HomeAccident NewsKota Death Case: कोटा में नीट छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत...

Kota Death Case: कोटा में नीट छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत पर राजस्थान के राज्य पाल से मिले प्रदेश कृषि मन्त्री

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Kota Death Case: राजस्थान के कोटा जिले से कुछ दिन पहले स्टूडेंट के सुसाइड की खबर सामने आई थी। छात्र उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले का निवासी था। तो वहीं, नीट की कोचिंग करने राजस्थान के कोटा गया हुआ था। जिसको लेकर उत्तरप्रदेश सरकार के कृषि राज्य मन्त्री बलदेव सिंह औलख ने राजस्थान के राज्य पाल कलराज मिश्रा से मुलाक़ात की है।

निर्मम हत्या के विषय में पूरी जानकारी राज्यपाल को दी

बता दें, रामपुर निवासूी नवजोत सिंह की राजिस्थान के कोटा में निर्मम हत्या होने के विरोध मे उत्तरप्रदेश सरकार के कृषि राज्य मन्त्री बलदेव सिंह औलख ने राजस्थान के राज्य पाल कलराज मिश्रा से मुलाक़ात की है। यूपी सरकार के कृषि राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख ने जयपुर जा कर राज्यपाल कलराज मिश्रा से मुलाकात की। इस दौरान साथ में मनजोत सिंह का परिवार था । मनजोत सिंह के पिता हरजोत सिंह ने अपने बेटे की निर्मम हत्या के विषय में पूरी जानकारी राज्यपाल को दी।

राज्यपाल ने पूरी बात सुनकर उन्हें आश्वासन दिया कि उनके बच्चे के साथ जो भी हुआ है उसके गुनहगारों को सजा दी जाएगी। पूरी घटना सुनने के बाद राज्यपाल ने एडीजी क्राइम दिनेश सिंह को फोन करके पूरी घटना के निष्पक्ष जांच के आदेश दिए।

पूरा मामला…

बता दें, मामला रामपुर के मिलक निवासी छात्र मनजोत (17) की मौत का है। जहां राजस्थान के कोटा जिले में फिर एक स्टूडेंट ने सुसाइड कर मौत को अपने गले लगा लिया। और अपने पिछे छोड़ गया बस एक सुसाइड नोट, इस सुसाइड नोट में उस स्टूडेंट ने जो लिखा उसे पढ़ कर हर एक माता-पिता का कलेजा फट जाएगा। जी हां, उस स्टूडेंट ने अपने सुसाइड नोट में अपने पिता के बर्थडे विश करते हुए लिखा – ‘सॉरी, मैंने जो भी किया है, अपनी मर्जी से किया है। तो प्लीज मेरे दोस्तों और पैरेंट्स को परेशान न करें। हैप्पी बर्थडे पापा।’ मामले के बाद से लगातार इसपर सवाल उठ रहें थे।

मनजोत का शव अपने ही हॉस्टल के कमरे में मिला

जिसके बाद परिजन ने आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे बेटे की आत्महत्या नहीं हत्या हुई है। मामले को देखते हुए पुलिस ने रेजीडेंसी के मालिक व छात्र समेत छह लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली। और छात्र का शव उसके परिजन को सौंप दिया।बता दें कि बृहस्पतिवार को मनजोत का शव अपने ही हॉस्टल के कमरे में मिला था। उसके हाथ पीछे बंधे थे और चेहरे पर पॉलीथिन लिपटी थी।
SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular