Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशKushinagar Accident Familys Allegation : कई बार फोन करने पर भी नहीं...

Kushinagar Accident Familys Allegation : कई बार फोन करने पर भी नहीं पहुंची एंबुलेंस, हादसे के शिकार परिजनों का बड़ा आरोप

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, कुशीनगर।

Kushinagar Accident Familys Allegation : शादी के दौरान दिल दहलाने वाले हादसे के शिकार हुए परिजनों ने बड़ा आरोप लगाया है। बताया गया कि बार-बार फोने करने के बावजूद एंबुलेंस नहीं पहुंची। वरना, कई जानें बचाई जा सकती थीं। हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई हैं, जिनमें 9 बच्चियां शामिल हैं। गांव में शादी समारोह से पहले हल्दी रस्म के दौरान सभी महिलाएं कुएं की जाली पर बैठकर पूजा कर रही थीं, तभी जाली टूट गई और सभी उसमें गिर गईं। (Kushinagar Accident Familys Allegation)

मृतक महिलाओं और बच्चियों के परिवारवालों का आरोप है कि हादसा होने के बाद वे लोग करीब डेढ़ घंटे तक सरकारी एंबुलेंस सेवा को मदद के लिए फोन करते रहे लेकिन कोई भी मदद के लिए नहीं पहुंचा। हादसे में मारी गई बच्चियों की उम्र 5 से 15 साल के बीच है। पीड़ित परिवारों ने बताया कि चीख-पुकार सुनकर आस-पास के लोगों ने लोगों को कुएं से बाहर निकाला था। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने 13 लोगों को मृत घोषित कर दिया। सभी की मौत की डूबने से हुई है।

घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल (Kushinagar Accident Familys Allegation)

घटनास्थल पर मौजूद लोग बता रहे हैं कि इस हादसे के बाद अफरातफरी का माहौल था। लोग मदद के लिए इधर से उधर भाग रहे थे। कहा जा रहा है कि एंबुलेंस के लिए कई बार फोन किया गया था। दस लोगों ने समय-समय पर एंबुलेंस के लिए फोन किया, लेकिन मदद करने कोई एंबुलेंस नहीं पहुंची। ये हालात तब देखने को मिले जब इलाके में सिर्फ तीन किलोमीटर दूर ही एक अस्पताल मौजूद है। (Kushinagar Accident Familys Allegation)

आरोप है कि डेढ़ घंटे तक एंबुलेंस के लिए फोन मिलाया गया, हर बार जवाब मिलता कि बस आ रही है, लेकिन मौके पर कोई एंबुलेंस नहीं पहुंची। हालांकि पीड़ित परिवारों के मुताबिक उनके कॉल करने के तुरंत बाद सहायता के लिए पुलिस पहुंच गई थी। उन्हीं की तरफ से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया और फिर पुलिस गाड़ी में ही कई घायलों को अस्पताल ले जाया गया। हादसे की सूचना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

(Kushinagar Accident Familys Allegation)

Also Read : Accident During Marriage Ceremony in Kushinagar : शादी समारोह के दौरान बड़ा हादसा, 9 बच्चियों समेत 13 की मौत

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular