Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsKushinagar: अमित शाह ने कुशीनगर में मायावती और अखिलेश यादव से पूछा-...

Kushinagar: अमित शाह ने कुशीनगर में मायावती और अखिलेश यादव से पूछा- आपके समय में…

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), Kushinagar: कुशीनगर में गृह मंत्री Amit Shah ने पूर्वांचल के प्रमुख मुद्दों को उठाते हुए घेरा Mayawati और Akhilesh Yadav को।

चीनी मिलों के मुद्दे पर घेरा

कुशीनगर में चुनावी सभा के दौरान, गृह मंत्री अमित शाह ने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को चीनी मिलों के मुद्दे पर घेरा। नेता ने इस मुद्दे पर विचार व्यक्त किया कि कुशीनगर को ‘चीनी का कटोरा’ क्यों कहा जाता है, इसका जवाब है की अखिलेश के सर्कार के समय में 5-6 चीनी मिलों के बंद हो जाने में है। हालांकि, भाजपा सरकार ने 20 चीनी मिलों को पुनः सक्रिय करने का कार्य किया है।

ये भी पढ़ें: Auraiya: रात में नाबालिग प्रेमिका से मिलने पहुंचा प्रेमी, तभी पड़ गई घरवालों की नज़र… फिर हुआ ये हाल

गृह मंत्री ने बताया कि 38 चीनी मिलों की क्षमता में वृद्धि करने का काम उत्तर प्रदेश की सरकार ने किया है। इसके साथ ही, बुवाई का क्षेत्रफल भी 9 लाख हेक्टेयर बढ़ा है। 1995 से 2017 तक सपा-बसपा ने गन्ना किसानों को केवल 23 हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया था, जबकि 2017 से 2024 तक 2 लाख 50 हजार करोड़ रुपये का भुगतान भाजपा की सरकार ने किया है।

(इंडिया गठबंधन) झूठ के आधार पर जीने वाले लोग-गृह मंत्री

गृह मंत्री ने कहा कि उन्होंने (इंडिया गठबंधन) कर्नाटक और हैदराबाद में जो काम किया है, वही कर्नाटक और हैदराबाद में भी किया था, लेकिन बंगाल में हाईकोर्ट ने इस पर रोक लगा दी। मुस्लिम आरक्षण संविधान के अनुरूप नहीं है। अपने वोटबैंक को खुश करने के लिए ये मुस्लिम आरक्षण की बात करते हैं। जिसका सीधा खामियाजा पिछड़े वर्ग को भुगतना पड़ेगा। शाह ने कुशीनगर में कहा कि वे आगे बढ़ रहे हैं लेकिन चिंता करने की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी और भाजपा के आने से पिछड़ा वर्ग के आरक्षण पर कोई असर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि वे देश में धर्म के आधार पर आरक्षण को नहीं आने देंगे।

ये भी पढ़ें: Crime: गाजियाबाद में बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े लूट की वारदात को दिया अंजाम, जानिए पूरा मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular