Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLakhimpur: खेत में काम कर रहे किसान को हाथियों ने पटक-पटक कर...

Lakhimpur: खेत में काम कर रहे किसान को हाथियों ने पटक-पटक कर मार डाला

- Advertisement -

Lakhimpur

इंडिया न्यूज, लखीमपुर (Uttar Pradesh) । उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में सोमवार सुबह हाथियों ने खेत में काम कर रहे व्यक्ति को पटक पटक कर मार डाला। घटना के बाद इलाके में दहशत है। वन विभाग के प्रति भी आक्रोश है। लोगों ने पीड़ित परिवार को मुआवजा दिए जाने की मांग की है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सूंड़ में लपेटकर मार डाला
यह हादसा कोतवाली मोहम्मदी क्षेत्र के गांव शिवपुरी का है। गांव निवासी किसान रामभरोसे पुत्र भोलाराम देवीपुर जंगल के पास सरदार बग्गा सिंह के खेत में गेंहू की फसल की रखवाली करने गए थे। इस दौरान जंगल में डेरा डाले हाथियों ने उन्हें दौड़ा लिया। कुछ दूर रामभरोसे भागे मगर हाथी ने उन्हें सूंड़ में लपेट कर पटक दिया। किसान की मौके पर ही मौत हो गई। अन्य किसानों के शोर मचाने पर हाथी फिर जंगल में घुस गए।

सूचना पर पहुंचे वनकर्मियों और पुलिसकर्मियों से घटना से आहत परिजनों ने नाराजगी जताते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। रेंजर ने उन्हें समझाते हुए शासन से अनुमन्य सहायता राशि दिलाने का आश्वासन दिया, तब जाकर ग्रामीण शांत हुए। मृतक की पत्नी जयकोरा सहित परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है।

तीन महीने जंगल में घूम रहे हाथी
वहीं वन विभाग के अधिकारी ने बताया लगभग 3 माह से जंगल से निकले हाथी क्षेत्र में विचरण कर रहे हैं। कुछ हाथी वापस चले गए हैं, लेकिन कुछ हाथी अभी भी इलाके में देखे गए हैं। डीएफओ ने कहा कि जल्द ही पीड़ित परिवार को मुआवजा भी दिलाया जाएगा। साथ ही बताया कि हाथियों से बचने के तरीके भी गांव वालो को बताए गए हैं।

यह भी पढ़ें: यमुना एक्सप्रेस-वे पर कार-पिकअप में भीषण टक्कर, लगन चढ़ाकर दिल्ली लौट रहे 2 लोगों की मौत

यह भी पढ़ें: आजम खान ने किसे कहा भेड़िया? बोले- इंतजार है कि किस दिन मुझे देश से निकाला जाएगा

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular