Friday, July 5, 2024
HomeCrime NewsLakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी में प्रभात हत्याकांड मामले में केंद्रीय गृह...

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी में प्रभात हत्याकांड मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के खिलाफ आज आएगा इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी के प्रभात गुप्ता हत्याकांड मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र उर्फ टेनी को बरी करने के खिलाफ राज्य सरकार की अपील पर इलाहाबाद हाईकोर्ट शुक्रवार 19 मई को अपना फैसला सुनाएगी। बता दें कि बीते 21 फरवरी को न्यायमूर्ति एआर मसूदी और न्यायमूर्ति ओमप्रकाश शुक्ल की खंडपीठ ने अपील पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। निर्णय सुनाने के लिए अदालत ने 19 मई की तारीख निर्धारित की थी।

वर्ष 2000 का है मामला

दरअसल लखीमपुर खीरी के तिकुनिया थाना क्षेत्र में साल 2000 में 22 साल के प्रभात गुप्ता नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में तीन अन्य आरोपियों के साथ अजय मिश्रा उर्फ टेनी नामजद थे।
8 जुलाई 2000 को लखीमपुर के तिकुनिया थाना क्षेत्र के बनवीरपुर गांव में दिन में लगभग 3.30 बजे प्रभात गुप्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मर्डर केस में पिता संतोष गुप्ता ने मौजूदा समय में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के साथ शशि भूषण, राकेश डालू और सुभाष मामा को हत्या में नामजद आरोपी बनाया।

साल 2004 में अजय मिश्र उर्फ टेनी को सबूतों के अभाव में किया गया था बरी 

मामले में विचारण (ट्रायल) के बाद खीरी की एक सत्र अदालत ने अजय मिश्र व अन्य आरोपियों को पर्याप्त सबूतों के अभाव में साल 2004 में बरी कर दिया था। इस फैसले के खिलाफ वर्ष 2004 में ही राज्य सरकार ने हाईकोर्ट में अपील की थी।
SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular