Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLakhimpur Kheri News: पुलिस की दबिश के दौरान हिस्ट्रीशीटर की मौत, परिजनों...

Lakhimpur Kheri News: पुलिस की दबिश के दौरान हिस्ट्रीशीटर की मौत, परिजनों ने पुलिस पर किया हमला, सिपाही घायल

- Advertisement -

Lakhimpur Kheri

इंडिया न्यूज, लखीमपुर खीरी (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में टॉप टेन लिस्ट में शामिल हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस की दबिश के दौरान भागे हिस्ट्रीशीटर की मौत के बाद परिजनों ने पुलिस पर हमला कर दिया। इससे एक सिपाही घायल हो गया। परिजनों का कहना है कि पुलिस की पिटाई से हिस्ट्रीशीटर की मौत हुई है, जबकि पुलिस का कहना है, कि हिस्ट्रीशीटर की हार्टअटैक से मौत हुई है। वही, परिजनों और ग्रामीणों के हंगामे को देखते हुए क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

कोतवाली धौरहरा क्षेत्र के रामनगर लहबड़ी गांव निवासी हिस्ट्रीशीटर सत्तार 40 पुत्र टेनी की तलाश में पुलिस टीम रविवार को लगभग 3 बजे उसके घर पर गई थी। पुलिस का कहना है कि टीम ने जब घर के बाहर से आवाज लगाई तो पुलिस को देखकर हिस्ट्रीशीटर सत्तार घर के पिछले दरवाजे से भाग निकला। इस पर जब पुलिस टीम ने उसका पीछा किया तो वह किसी चीज से टकराकर जमीन पर गिरकर उसकी मौत हो गई।

ग्रामीणों ने पुलिस की पिटाई से मौत का लगाया आरोप
हिस्ट्रीशीटर सत्तार की मौत से नाराज परिजनों सहित ग्रामीणों ने पुलिस की पिटाई से मौत का आरोप लगाते हुए पुलिस टीम पर हमला कर दिया। इसमे एक पुलिसकर्मी सर पर चोट लगने से घायल हो गया। सूचना पाकर सीओ धौरहरा पीपी सिंह, प्रभारी निरीक्षक विवेक कुमार उपाध्याय सहित भारी पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। इस दौरान भारी भीड़ हंगामा करती रही। मृतक हिस्ट्रीशीटर के परिजनों ने पुलिस की पिटाई से मौत होने का आरोप लगाया है।

परिजनों ने शव पुलिस को देने से किया इनकार
सीओ धौरहरा का कहा कि मृतक सत्तार पुराना हिस्ट्री शीटर था। पुलिसकर्मी उसकी तलाश में गए हुए थे। पुलिस कर्मियों को देखकर भागने के दौरान ठोकर लगने से गिरे सत्तार की मौत हो गई। पुलिस जब हिस्ट्रीशीटर के शव को लेकर जाने लगी तो ग्रामीण पुलिस की गाड़ी के आगे लेट गए। ग्रामीणों के हंगामे के बाद मौके पर एसपी संजीव सुमन भी पहुंचे। लेकिन, परिजनों ने शव पुलिस को देने से इनकार कर दिया।

गोवंश काटने के मामले में वांछित था सत्तार
मृतक सत्तार फरवरी 2017 के विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान 1537 गौवंशो को काटने के मामले हिस्टीशीटर था। लगभग एक हफ्ते पूर्व खीरी थाना क्षेत्र के सुंसी गांव मे गोवंशों को काटने के मामले में पुलिस क्षेत्र में तलाशी अभियान चला रही थी। ग्रामीणों के अनुसार सत्तार कपड़े की फेरी का काम करता था। इस समय वहां घर पर रुक कर क्षेत्र में कपड़े की फेरी का काम कर रहा था। कभी-कभी मजदूरी करने राजधानी क्षेत्र लखनऊ व दिल्ली में काम करने जाया करता था।

यह भी पढ़ें: युवाओं पर है देश की सभ्यता, संस्कृति, मर्यादा को बचाए रखने का भार- डिप्टी सीएम ब्रजेश

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular