Monday, July 15, 2024
HomeLatest NewsLakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी में किसानों ने अपनी फसल बचाने के...

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी में किसानों ने अपनी फसल बचाने के लिए किया जानवर का रूप धारण,जानिए

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Lakhimpur Kheri News: यूपी के लखीमपुर खीरी में इन दिनों किसान भालू बनकर अपने खेत की रखवाली करने के लिए मजबूर हैं। किसान अपनी उपज को आवारा जानवर और बंदरों से बचाने के लिए लगातार नए-नए तरीके खोजते रहते हैं। वहीं अब किसान खुद भालू बनने को मजबूर हैं। जिससे उनकी फसल की रखवाली की जाए। भीषण गर्मी में रात हो या दोपहर यह किसान भालू की ड्रेस पहन कर गन्ना आदि फसलों की रखवाली करते हैं। तस्वीरों में साथ देखा जा सकता है कि कड़ी गर्मी और तपती धूप के बावजूद भी किसान अपने खेत में भालू के वेश में डटे हुए हैं।

गांव के लोग भालू बनकर बचा रहे अपनी फसल 

लखीमपुर खीरी के मितौली तहसील इलाके के ढखौरा गांव के किसान विनय कुमार अभिनव आदि किसान भालू की ड्रेस पहनकर खेत खलिहान में घूमते नज़र आ रहे हैं। कारण है भालू के वेष में अपनी फसलों को बचाया जा सके। किसान तरह-तरह के प्रयोग करने के बाद अब लगभग 2 साल से भालू की ड्रेस पहनकर खेत की रखवाली कर रहे हैं। जिससे अपनी फसलों को आवारा जानवर वा बंदरों से बचाया जा सके। किसान खेतों में बिलकुल भालू की तरह ही लगते हैं। तहसील इलाके के हेरम खेड़ा, पिपरिया, ढखौरा ,रहजनिया आदि गांव के लोग भालू बनकर अपनी फसल बचा रहे हैं।

Muzaffarnagar News: पहलवानों के समर्थन में खाप सदस्य, राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात, कुरुक्षेत्र में महापंचायत आज

Noida Fraud Case: नोएडा में 10 हजार करोड़ का धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का हुआ भंडाफोड़, पुलिस ने मास्टरमाइंड सहित आठ लोगों को किया गिरफ्तार

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular