Tuesday, July 16, 2024
HomeKaam Ki BaatLaksar News: विश्व हिंदू महासंघ का 42वां स्थापना दिवस, संयोजक के आवास...

Laksar News: विश्व हिंदू महासंघ का 42वां स्थापना दिवस, संयोजक के आवास पर मातृशक्ति सशक्तिकरण अभियान की शुरुआत

- Advertisement -

(Laksar News: 42nd Foundation Day of Vishwa Hindu Mahasangh, Mother Power Empowerment Campaign started at the residence of the convenor): लक्सर में विश्व हिंदू महासंघ संगठन की प्रदेश संयोजक सविता पवार के आवास पर आज कई महिलाओं को एकजुट कर मातृशक्ति सशक्तिकरण के तहत उन्हें एकजुट करने के लिए एक विशेष अभियान की शुरुआत की गई है। इस दौरान मातृशक्ति के रूप में महिलाओं और बढ़ती आयु की छोटी बच्चियों को धार्मिक संस्कृति सहित उनके घरेलू संस्कारों के रूप में जागरूक करते हुए महिलाओं को एक मंच पर एकजुट कर शिक्षा समेत रोजगार और आर्थिक क्षेत्र की प्रबल मजबूती के लिए भी अग्रसर रहने का मंत्र दिया गया।

  • विश्व हिंदू महासंघ का 42वा स्थापना दिवस
  • मातृशक्ति सशक्तिकरण के तहत एक विशेष अभियान की शुरुआत की गई
  • बच्चों को जागरूक करते रहने का आह्वान किया गया

विश्व हिंदू महासंघ के 42वें स्थापना दिवस

इस दौरान विश्व हिंदू महासंघ के 42वें स्थापना दिवस के मौके पर संगठन की प्रदेश संयोजक सविता पवार ने तमाम क्षेत्रीय महिलाओं को सामाजिक स्वतंत्रता और तरक्की की प्राप्ति के लिए अपनी सांस्कृतिक वेशभूषा और विचारधारा को बरकरार रखने की अपील की गई है।

बच्चों को जागरूक करते रहने का आह्वान किया गया

साथ ही साथ धार्मिक प्रवृत्ति से जुड़े तमाम हवन-यज्ञ और पूजा-पाठ से संबंधित विधि-विधान तथा सनातनीय कर्मकांड के बारे में भी बच्चों को जागरूक करते रहने का आह्वान किया गया है। दरअसल खासकर युवा बच्चों में अपनी बढ़ती आयु के साथ संस्कृति के विपरीत जाकर सामाजिक रुप से चुनौती बनी कुरीतियों के खिलाफ मातृशक्ति सशक्तिकरण नामक विशेष अभियान की शुरुआत की गई है। जिसमें लक्सर क्षेत्र की कई महिलाओं को एकत्रित कर उन्हें इस अभियान में अधिकांश महिलाओं को जोड़कर रफ्तार दिए जाने की बात कही गई है।

READ ALSO: Pratapgarh News: खत्म होगा 28 साल पुराना भानवी सिंह और राजा भैया का रिश्ता! कोर्ट में लगायी अर्ज़ी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular