Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडLaksar News: आवंटित भूमि पर अवैध कब्जे का आरोप, उप जिला मजिस्ट्रेट...

Laksar News: आवंटित भूमि पर अवैध कब्जे का आरोप, उप जिला मजिस्ट्रेट द्वारा लेखपाल को जांच का निर्देश जारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Laksar News: लक्सर के खेड़ी खुर्द निवासी करीब आधा दर्जन ग्रामीण आज उप जिला मजिस्ट्रेट से मुलाकात करने पहुंचे। जहां उन्होंने शिकायत करते हुए बताया है कि वर्ष 1969 में सीलिंग प्रक्रिया के तहत लागू हुए पट्टों की भूमि उन्हें उन्हें आवंटित हुई थी, मगर कुछ लोगों द्वारा उस पर जबरन कब्जा करते हुए उसमें खेती की जा रही है। ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस बाबत मामला माननीय उच्च न्यायालय में भी दाखिल किया गया था। जहां उच्च न्यायालय के आदेश पर प्रशासन के जरिए उन्हें उनकी भूमि पर कब्जा वापस दिलवाया गया था।

जमीन पर जबरन किया गया था कब्जा

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि खड़ंजा कुतुबपुर सहित बीजोपुरा और मुंडाखेड़ा खुर्द गाँव के कुछ लोगों द्वारा उनकी भूमि पर जबरन कब्जा कर लिया गया है। वंही मामले का संज्ञान लेते हुए उप जिला मजिस्ट्रेट द्वारा क्षेत्र के संबंधित लेखपाल को जांच और कार्यवाही की दिशा में रिपोर्ट प्रेषित करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें:- FIH Pro League 2022-23 Hockey: रोमांचक मुकाबले में भारत ने ग्रेट ब्रिटेन को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से पराजय

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular