Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsLaksar News: लक्सर क्षेत्र में डेंगू ने पसारे पैर, 36 संभावित मामलों...

Laksar News: लक्सर क्षेत्र में डेंगू ने पसारे पैर, 36 संभावित मामलों से 3 रोगियों में पुष्टि, अस्पतालों में हुए दाखिल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Laksar News: लक्सर क्षेत्र में बाढ़ के कारण पैदा हुई आपदा के पश्चात लगातार स्वास्थ्य विभाग डेंगू को लेकर जागरूक करने का काम करने में जुटा हुआ है। मगर क्षेत्र में इसके बावजूद भी हालात बेकाबू और एकदम विपरीत साबित हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक लक्सर में डेंगू को लेकर बेहद चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं। लक्सर के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. नलिंद असवाल के मुताबिक दरअसल लक्सर क्षेत्र में डेंगू के कुल 36 मामले संभावित रूप से पाए गए हैं।

3 रोगियों में डेंगू के संक्रमण की पुष्टि

जिसके तहत 3 रोगियों में डेंगू के संक्रमण की पुष्टि कर ली गई है। इस गंभीरता का संज्ञान लेकर कुछ रोगियों को रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम नामक हरिद्वार स्थित अस्पताल में दाखिल कराया गया है। जबकि कुछ अन्य अस्पतालों में उपचाराधीन चल रहे हैं। वंही लक्सर के स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन दिनों प्रत्येक गांव में आशा कार्यकत्रियों के जरिए विशेष सर्वे कराया जा रहा है और ग्राम प्रधानों सहित स्थानीय ग्रामीणों को डेंगू के प्रति जागरूक करने का काम लगातार हो रहा है और डेंगू को लेकर सर्वे डाटा प्राप्त होते ही कैंप लगाकर उपचार की दिशा में कार्यवाही को अंजाम दिया जा रहा है।

ALSO READ: Raja Bhaiya Divorce: तलाक के सवाल पर राजा भैया की पत्नी ने दी अपनी प्रतिक्रयां, बोली- भगवान जो भी करते हैं अच्छा करते हैं..

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular