Friday, July 5, 2024
HomeAasthaLaksar News: लक्सर में भगवान महर्षि कश्यप जन्मोत्सव समारोह आयोजित, लोकसभा सांसद...

Laksar News: लक्सर में भगवान महर्षि कश्यप जन्मोत्सव समारोह आयोजित, लोकसभा सांसद समेत तमाम दिग्गजों ने की शिरकत

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Lord Maharishi Kashyap’s birth anniversary celebration organized in Laksar) लक्सर में आज कश्यप निषाद संगठन द्वारा भगवान महर्षि कश्यप जन्मोत्सव समारोह आयोजित किया गया। जिसमे हरिद्वार लोकसभा सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक शिरकत करने पहुंचे।

खबर में खास:-

  • कश्यप निषाद संगठन द्वारा भगवान महर्षि कश्यप जन्मोत्सव समारोह आयोजित
  • डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे
  • कौन थे भगवान महर्षि कश्यप ऋषि?

डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे

लक्सर के हरिद्वार मार्ग पर स्थित एक निजी बैंकट हॉल में आज कश्यप निषाद संगठन द्वारा भगवान महर्षि कश्यप जन्मोत्सव समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान हरिद्वार लोकसभा सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक भी बतौर मुख्य अतिथि के रूप में मौके पर शिरकत करने के लिए पहुंचे। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी से जुड़े कई प्रदेश और जिला स्तरीय नेताओं सहित हरिद्वार के जिला पंचायत अध्यक्ष किरण चौधरी और भारतीय जनता पार्टी के अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश गिरि द्वारा भी अतिथियों के रूप में शिरकत की गई है।

कौन थे भगवान महर्षि कश्यप ऋषि?

दरअसल, भगवान महर्षि कश्यप ऋषि एक वैदिक ऋषि थे और इनकी गणना सप्तर्षि गणों में की जाती थी। वहीं, हिन्दू मान्यता के अनुसार इनके वंशज ही सृष्टि के प्रसार में सहायक हुए हैं और इन के वंशजों के रूप में कश्यप समाज द्वारा समय-समय पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहे हैं। ठीक उसी की तर्ज पर आज भगवान महर्षि कश्यप जन्मोत्सव समारोह का लक्सर में आयोजन किया गया है। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि के रुप में कई दिग्गजों को आमंत्रित किया गया था !

Also Read: Kashipur News: बाजपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता! होटल में छापामारी के दौरान 15 जुआरियों को पकड़ा

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular