Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsLalan Singh Resign : ललन सिंह ने दिया इस्‍तीफा तो डिप्‍टी सीएम...

Lalan Singh Resign : ललन सिंह ने दिया इस्‍तीफा तो डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव ने उठाया बड़ा कदम, बिहार में मची खलबली

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Lalan Singh Resign : जेडीयु के अध्यक्ष ललन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा (Lalan Singh Resign) दे दिया है। जिसके बाद अब पार्टी की कमान बिहार के सीएम नीतीश कुमार के हाथ में रहना तय है। ललन सिंह के इस्तीफा देते ही दिल्ली में कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में JDU की बैठक के बाहर कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए। इससे साफ होता है की JDU की कमान नीतीश के हाथ होने वाली है।

ललन सिंह ने दिया अध्यक्ष पद से इस्तीफा (Lalan Singh Resign) 

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले जेडीयू में बड़ा बदलाव हुआ है। दिल्ली में आयोजित जेडियु की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने पार्टी के नए अध्यक्ष के लिए नीतीश कुमार के नाम का प्रस्ताव सामने रखा है। जिसके बाद अब जेडीयू की कमान नीतीश कुमार के हाथों में जानी तय है।

तेजस्वी यादव का विदेश दौरा रद्द

दरअसल, ललन सिंह के इस्तीफे (Lalan Singh Resign) के बाद बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का विदेश दौरा रद्द हो गया है। तेजस्वी यादव 6 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाले थे। सूत्रों के मुताबिक, बिहार की बदलती राजनीति के बीच तेजस्वी यादव ने अपना दौरा रद्द कर दिया है।

आपको बता दें, हाल ही में तेजस्वी ने विदेश जाने के लिए कोर्ट से इजाजत ली थी। ऐसे में तेजस्वी का दौरा रद्द होने को लेकर कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। सूत्रों से आ रही खबर के मुताबिक तेजस्वी यादव फिलहाल नीतीश कुमार के पटना लौटने का इंतजार कर रहे हैं। नीतीश कुमार के पटना लौटते ही तेजस्वी यादव उनसे मुलाकात करेंगे और भारत गठबंधन में आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे।

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को ईडी का समन

हालांकि, एक बात यह भी सामने आ रही है कि तेजस्वी यादव को जमीन के बदले नौकरी मामले में भी ईडी से समन मिला है। ईडी ने तेजस्वी यादव को 5 जनवरी को दिल्ली मुख्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया है। हालांकि, तेजस्वी यादव ईडी के पिछले समन पर दिल्ली नहीं गए थे। दरअसल, पिछली बार तेजस्वी यादव को 21 दिसंबर को ईडी दफ्तर में पेश होना था। ऐसे में यह भी कयास लगाया जा रहा है कि तेजस्वी यादव इस बार ईडी की पूछताछ में शामिल होने के लिए दिल्ली जा सकते हैं।

सत्येन्द्र पटेल ने कहा कि (Lalan Singh Resign) 

बता दें, ललन सिंह के इस्तीफे (Lalan Singh Resign) के बाद राजनीतिक बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। यूपी जेडीयू अध्यक्ष सत्येन्द्र पटेल ने इशारों-इशारों में ललन सिंह को लेकर बड़ा बयान दिया है। सत्येन्द्र पटेल ने कहा कि आज नीतीश कुमार के जदयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से नई ऊर्जा का संचार हुआ है। सत्येन्द्र पटेल ने कहा कि जदयू ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को गलत हाथों में दे दिया है। सत्येन्द्र पटेल ने कहा कि नीतीश कुमार ने आज फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया है। इसका असर खास तौर पर यूपी और झारखंड में पड़ेगा।

Also Read –

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular