होम / Lucknow News: सनातन धर्म पर बोले CM योगी- ‘जो रावण, कंस, बाबर और औरंगजेब के अहंकार व अत्याचारों से नहीं….

Lucknow News: सनातन धर्म पर बोले CM योगी- ‘जो रावण, कंस, बाबर और औरंगजेब के अहंकार व अत्याचारों से नहीं….

• LAST UPDATED : September 8, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Lucknow News : जनमाष्टमी के शुभ मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश लखनऊ के रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे। जहां सीएम योगी ने कहा कि आज का समय जब पूरा देश सकारात्मक दिशा में बढ़ने का काम कर रहा है। वहीं कुछ लोगों को ये अच्छा नहीं लगता। इन उपलब्धियों पर उनकी ओर से भारत, भारतीयता, यहां की सनातन परंपरा और धर्म पर उंगली उठाने का काम किया जा रहा है।

आज हमारा देश एक सकारात्मक दिशा में काम कर रहा

सीएम योगी ने कहा कि, “आज हमारा देश एक सकारात्मक दिशा में काम कर रहा है, विरासत का सम्मान करते हुए समृद्धि की ओर बढ़ रहा है तो भारत की ये बदलती वैश्विक छवि कुछ लोगों को अच्छी नहीं लग रही है। उनकी तरफ से विरासत का अपमान करके सनातन धर्म का अपमान किया जा रहा है। ये भूल गए कि जो सनातन नहीं मिटा था रावण के अहंकार से, जो सनातन नहीं डिगा था कंस की हुंकार से, जो सनातन नहीं मिटा था बाबर और औरंगजेब के अत्याचार से, वह सनातन इन तुच्छ सत्ता परजीवी जीवों से क्या मिट पाएगा? इनको स्वयं अपने कृत्यों पर लज्जित होना चाहिए।”

कहा- ‘धर्म की स्थापना के लिए हुआ था भगवान कृष्ण का जन्म’

सीएम योगी ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण का जन्म धर्म की स्थापना के लिए हुआ था। जब भी भारत में कहीं अराजकता फैली तो हमारे ईश्वरीय अवतारों ने विशिष्ट पुंज के माध्यम से समाज का मार्गदर्शन किया। ‘कर्मन्येवाधिकार्स्ते’ की प्रेरणा समाज को प्रेरित करती रही है। अगर कहीं दुष्ट प्रकृति ने समाज को दूषित किया होगा, तो ‘विनाशाय च दुष्कृताम्’ का पालन करते हुए हमारे ईश्वरीय शक्तियों ने शांति स्थापना की होगी।

‘शाश्वत सत्य है सनातन धर्म’

सीएम योगी बोले कि भारत को दुनिया की सबसे बड़ी ताकत बनने से कोई रोक नहीं सकता है। लेकिन जिनको भारत की प्रगति अच्छी नहीं लगती वो ऐसे ही प्रयास करते रहेंगे। रावण, कंस और हिरण्यकश्यप ने कभी सनातन धर्म और ईश्वर को चुनौती दी थी वह आज मिट गए। सनातन धर्म शाश्वत सत्य है। यूपी में पुलिस ने भगवान श्रीकृष्ण के ‘कर्मन्ये वाधिका रस्ते’ और ‘विनाशाय च दुष्कृताम’ दोनों उपदेशों-सिद्धांतों का पालन करके प्रदेश की छवि बदली है।

Read more: Gorakhpur News : सीएम योगी ने गर्भगृह में की पूजा अर्चना कान्हा को पालने में झुलाया, जानें क्या रहा खास

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox