Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsLife Story of Raja Bhaiya and 'Rani' Bhanvi : 28 साल की...

Life Story of Raja Bhaiya and ‘Rani’ Bhanvi : 28 साल की शादी के बाद क्यों जुदा हो गए राजा भैया और ‘रानी’ भानवी, जानिए पूरी कहानी

- Advertisement -

(Why did Raja Bhaiya and ‘Rani’ Bhanvi part ways after 28 years of marriage?): Life Story जनसत्ता दल लोकतांत्रिक (Jansatta Dal Loktantrik) के अध्यक्ष एवं कुंडा (Kunda) के विधायक रघुराज प्रताप सिंह (Raghuraj Pratap Singh) उर्फ राजा भैया (Raja Bhaiya)अपनी पत्नी भानवी कुमारी (Bhanvi Kumari) को जल्द तलाक दे सकते है।

कुंडा के विधायक राजा भैया ने दिल्ली के साकेत पारिवारिक न्यायालय में पत्नी से तलाक लेने को लेकर अर्जी दी है।

  • राजाभैया के करीबी पर मुकदमे के बाद सामने आया कलह
  • 28 साल पहले हुई थी शादी
  • क्या है पूरा मामला
  • राजा भैया ने पत्नी भानवी पर लगाए कई गंभीर आरोप
  • क्या है दोनों के रिश्तो की कहानी

यूपी के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजाभैया और उनकी पत्नी भानवी सिंह जल्द तलाक दे सकते हैं। काफी समय से दोनों के रिश्तों के बीच अनबन बनी हुई थी। बता दे दोनों काफी समय से अलग भी रह रहे हैं। यह मामला तब सामने आया जब राजाभैया की पत्नी भानवी ने एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया।

राजाभैया के करीबी पर मुकदमे के बाद सामने आया कलह

बता दे, राजाभैया और उनकी पत्नी के बीच कई वर्षों से विवाद चल रही थी लेकिन यह मामला सार्वजनिक तब हो गया जब भानवी सिंह ने राजाभैया के बेहद करीबी अक्षय प्रताप सिंह पर धोखाधड़ी और जालसाजी का मुकदमा दर्ज करा दिया।

28 साल पहले हुई थी शादी

साल 1995 में रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजाभैया की शादी बस्ती राजघराने की राजकुमारी भानवी सिंह के साथ हुई थी। राजाभैया शादी के समय 25 साल के थे। जबकि उनकी पत्नी भानवी 20 वर्ष की थी। दोनों से चार बच्चे हैं।

क्या है पूरा मामला

कुछ सालो से दोनों के रिश्ते के बीच अनबन चल रही थी। जिसके बाद राजाभैया से अलग होकर भानवी सिंह दिल्ली स्थित अपने आवास पर रहने लगी थीं। राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी के बीच 28 साल की शादीशुदा जिंदगी के बाद टकराव बढ़ गई है।

कई रिश्तेदारों ने दोनों के बीच रिश्ते को जोड़ने की भी कोशिश की, लेकिन बात नहीं बन पाई। दोनों के तलाक की कॉपी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। प्रतापगढ़ में राजघराने के बीच तलाक की चर्चा को लेकर लोगों के अंदर बात चित भी बढ़ गई है।

राजा भैया ने पत्नी भानवी पर लगाए कई गंभीर आरोप

सूत्रों के अनुसार यह अर्जी करीब दो साल पहले ही दी गई थी। राजा भैया द्वारा कोर्ट में दाखिल तलाक की अर्जी में पत्नी भानवी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। इस अर्जी में परिजनों को अपमानित करने और बच्चों की परवरिश को लेकर कई आरोप लगाए गए हैं।

हालांकि, इस संबंध में कोई मुंह खोलने को तैयार नहीं है। बता दें कि करीब 28 साल पहले शादी हुआ था। उनके चार बच्चे जिनमें दो बड़ी बेटियां और दो जुड़वां लड़के हैं।

क्या है दोनों के रिश्तो की कहानी

रघुराज प्रताप उर्फ राजा भैया प्रतापगढ़ के कुंडा बेती के निवासी है। राजा भैया भदरी और बेती राजमहल के राजकुमार हैं। इनका उत्तर प्रदेश की सियासत में बड़ा दबदबा है। साल 1993 से लगातार 7वीं बार कुंडा विधानसभा से निर्दलीय विधायक चुने गए हैं।

बता दे, राजा भैया यूपी सरकार में खाद्य और जेल मंत्री भी रह चुके है। राजा भैया की शादी बस्ती राजघराने की राजकुमारी भानवी सिंह से 17 फरवरी 1995 को हुई थी, लेकिन कई वर्षों से दोनों के बीच रिश्ते में अनबन चल रही थी।

शादी के एक साल बाद 1996 में भानवी ने बेटी को जन्म दिया था और साल 1997 में दूसरी बेटी को जन्म दिया था। साल 2003 में भानवी ने दो जुड़वां पुत्रों को जन्म दिया।

also read- नगर निकाय चुनाव (Nagar Nikay Chunav) पर सपा सांसद डॉ एस टी हसन ने दिया बड़ा बयान कहा – ‘बैलेट पेपर से चुनाव नहीं हारती सपा’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular