Friday, July 5, 2024
HomeCrime NewsLohaghat News: 7 महीने से लापता नाबालिग छात्रा को पुलिस ने आगरा...

Lohaghat News: 7 महीने से लापता नाबालिग छात्रा को पुलिस ने आगरा से किया बरामद, आरोपी गिरफ्तार

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),Lohaghat News: लोहाघाट क्षेत्र से लगभग 7 महीने पहले एक 16 वर्षीय  नाबालिग छात्रा स्कूल जाने के दौरान अचानक लापता हो गई थी। युवती के परिजनों ने नाबालिग की गुमशुदगी की रिपोर्ट लोहाघाट थाने में दर्ज करवाई थी। जिसके बाद लोहाघाट पुलिस के द्वारा कई संदिग्ध लोगों से पूछताछ करी गई लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। जांच में पुलिस को लोहाघाट क्षेत्र के एक गांव के युवक के द्वारा नाबालिग छात्रा को बहला-फुसलाकर कर  भगा ले जाने की बात पता चली पर आरोपी इतना शातिर था कि लंबे समय तक पुलिस उनका पता नहीं लगा पाई।

सात महीने बाद पुलिस को मिली सफलता

जिसके बाद नाबालिग छात्रा  के परिजनों व स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने पुलिस पर नाबालिग छात्रा को जल्द ढूंढने का दबाव बनाया। परिजनों ने तो पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए नाबालिग के अपहरण की बात करते हुए सीबीआई जांच की मांग तक मुख्यमंत्री से कर डाली। यह केस चंपावत पुलिस के लिए नाक का सवाल बन चुका था लेकिन पुलिस ने हिम्मत नहीं हारी और अपनी जांच में जुटी रही आखिर 7 महीने के बाद पुलिस को सफलता मिली।

आगरा से नाबालिक छात्रा को सकुशल बरामद

लोहाघाट थाने के एसओ मनीष खत्री व जांच अधिकारी एसआई कुंदन सिंह बोरा ने बताया कि  पुलिस को जांच में नाबालिग व आरोपी के आगरा में होने का पता चला। जिसके बाद पुलिस टीम ने आगरा जाकर नाबालिक छात्रा को सकुशल बरामद कर तथा आरोपी युवक नवीन सिंह अधिकारी हाल निवासी कोयाटी (मूल निवासी मऊ चोमैल) को गिरफ्तार कर लोहाघाट लेकर आ गई है। एसआई बोरा ने बताया दोनों न्यू आगरा के एक होटल में काम कर रहे थे। एसआई बोहरा ने बताया नाबालिग छात्रा का मेडिकल करवाया गया है तथा आरोपी युवक नवीन सिंह अधिकारी के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 365, 366 ,376 एवं 3/4 पोक्सो अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

परिजनों ने ली राहत की सांस

आरोपी को न्यायालय में पेश किया जा रहा है। वही नाबालिग की बरामदगी होने से चंपावत पुलिस ने राहत की सांस ली। क्योंकि, पुलिस पर इस घटना के खुलासे के लिए काफी दबाव था वही पुलिस इस घटना में शामिल अन्य लोगों से पूछताछ कर कार्रवाई कर सकती है। वही नाबालिग छात्रा के मिलने से लोहाघाट पुलिस के साथ-साथ परिजनों ने राहत की सांस ली है।

ALSO READ: Health Care Tips: मानसून में मच्छरों के डंक से करना है बचाव, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular