Wednesday, July 3, 2024
HomeLatest NewsLok Sabha Election 2024: हाई प्रोफाइल हुई मथुरा की सीट, कांग्रेस ने...

Lok Sabha Election 2024: हाई प्रोफाइल हुई मथुरा की सीट, कांग्रेस ने जाट खिलाड़ी को बनाया प्रत्याशी

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024: मथुरा से दो बार सांसद रहीं हेमा मालिनी के ग्लैमर का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस ने अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर विजेंद्र सिंह को मैदान में उतारा है। विजेंद्र सिंह ने पिछली बार दिल्ली से लोकसभा चुनाव लड़ा था और इस बार वे मथुरा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। इससे जिले के जाट बहुल मतदाता भी अपनी ओर आकर्षित होंगे।

हमेशा से ही हाई प्रोफाइल रही मथुरा की सीट

मथुरा संसदीय सीट (Lok Sabha Election 2024) हमेशा से ही हाई प्रोफाइल मानी जाती रही है और इस बार यह चुनाव और भी हाई प्रोफाइल हो गया है। इस मुकाबले में कांग्रेस ने हेमा मालिनी के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त बॉक्सर विजेंद्र सिंह को मैदान में उतारा है। जाट मतदाताओं की संख्या अधिक होने के कारण यह चुनाव रोचक होने की उम्मीद है।

भारत गठबंधन में मथुरा लोकसभा सीट कांग्रेस के खाते में आई है। कांग्रेस ने यहां से बॉक्सर विजेंद्र सिंह को मैदान में उतारा है। विजेंद्र सिंह ने पिछली बार भी दिल्ली से लोकसभा चुनाव लड़ा था। दरअसल, भाजपा की हेमा मालिनी मथुरा से दो बार सांसद रह चुकी हैं।

जयंत चौधरी को 2014 में हराया था

2014 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में हेमा मालिनी ने रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी को करीब तीन लाख वोटों से हराया था। 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने रालोद के कुंवर नरेंद्र सिंह को रिकॉर्ड मतों से हराया। वह भी तब जब मथुरा रालोद का गढ़ माना जाता रहा है। एक समय बेहतर जनाधार रखने वाली कांग्रेस जहां पिछले कई चुनावों में हाशिए पर चली गई है, वहीं विजेंद्र सिंह के चुनावी मैदान में उतरने के बाद मुकाबला दिलचस्प हो जाएगा।

यह भी पढ़ें:- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular