Sunday, May 19, 2024
HomeLive UpdateLok Sabha Election 2024: UP में मायवती भी देख रही गठबंधन की...

Lok Sabha Election 2024: UP में मायवती भी देख रही गठबंधन की राह! जानिए क्या हो रही डील

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। इसी क्रम में ‘इंडिया’ गठबंधन में सीट न मिलने से नाराज अपना दल कमेरावादी अब अलग संभावनाएं देख रहे है। सूत्रों के अनुसार वे बसपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की कोशिश कर रहे है। बता दे कि इन दोनों ही पार्टीयों के बीच गठबंधन को लेकर बात भी हो रही है।

3 सीटों पर चुनाव लड़ने के फैसले को किया स्थगित 

जिसके लिए पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने लोकसभा की 3 सीटों पर चुनाव लड़ने के फैसले को फिलहाल स्थगित कर दिया है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम छपाने की शर्त पर बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए बसपा से बातचीत हो रही है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो बहुजन समाज पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा जाएगा।

ये फैसला लिया वापस

गौरतलब है कि, अपना दल (कमेरावादी) ने मिर्जापुर, कौशांबी और फूलपुर से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। इसके पीछे एक बड़ी वजह ये थी कि इन तीनों सीटों पर कुर्मी वोटरों की निर्णायक भूमिका। इससे पूर्व एक बड़ा कारण कृष्णा पटेल ने ‘इंडिया’ गठबंधन के तहत अपने स्तर से ही तीन सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था।

ये भी पढ़ें:- UP News: होली पर योगी सरकार का बड़ा तोहफा! बिजली को लेकर बड़ी खुशखबरी 

 

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular