Sunday, May 19, 2024
HomeLive UpdateLok Sabha Election 2024: इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी पल्लवी पटेल,...

Lok Sabha Election 2024: इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी पल्लवी पटेल, बसपा सुप्रीमो से मुलाकात के बाद बनी बात 

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान होने के बाद से ही सभी राजनीतिक दल इसकी तैयारियों में जुट गए हैं। इसी क्रम में अपना दल कमेरावादी ने इंडिया गठबंधन का साथ छोड़ने के बाद अब आगे की रणनीति पर बहुजन समाज पार्टी के साथ काम करना शुरू कर दिया है। जिसे लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती और अपना दल की नेता पल्लवी पटेल के बीच मुलाकात हुई है। सूत्रों के अनुसार गठबंधन और चुनाव लड़ने का एलान होली के बाद होने का अनुमान है।

होली के बाद हो सकता है ऐलान

सूत्रों के अनुसार फूलपुर से इस बार बीएसपी और अपना दल कमेरावादी गठबंधन में उम्मीदवार खड़ा कर सकते हैं। फूलपुर के अलावा प्रयागराज में भी गठबंधन का उम्मीदवार होने के आसार है। इन दोनों ही सीटों पर अपना दल के कमेरावादी का उम्मीदवार होगा। सूचना के अनुसार, इसकी घोषणा होली के बाद हो सकती है। जिसे लेकर मायावती और पल्लवी पटेल की मुलाकात हुई है।

चुनाव हो सकता है दिलचस्प 

दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत जारी है। अगर ये गठबंधन होता है तो बसपा और कुर्मी मतदाताओं को साथ जुड़ने से दोनों सीटों पर चुनाव दिलचस्प हो सकता है। दरअसल, फूलपुर वही शहर है जहां पल्लवी पटेल के पिता सोनेलाल पटेल ने कुर्मी वोटरों को एकजुट किया था।

बीजेपी दो चुनाव से कर रही जीत हासिल 

गौरतलब है कि बसपा ने फूलपुर सीट पर अंतिम बार 2009 जीत हासिल की थी। लेकिन इसके बाद चुनावों में उसे हार का सामना करना पड़ा। दोनों ही चुनावों में इस सीट से भाजपा ने जीत दर्ज की है। अब यदि बसपा और अपना दल कमेरावादी का गठबंधन होता है तो पल्लवी पटेल ही यहां चुनाव के लिए खड़ी होंगी। लेकिन अब तक बसपा ने इस संबंध में कोई औपचारिक घोषणा नहीं की।

ये भी पढ़ें:- UP Weather: यूपी में बारिश करेगी होली का मजा किरकिरा? जानिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular