Saturday, July 6, 2024
HomeLatest NewsLok Sabha Election 2024: मतदान के बीच सपा प्रत्याशी को किया गया...

Lok Sabha Election 2024: मतदान के बीच सपा प्रत्याशी को किया गया नजरबंद! सामने आया मामला

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Lok Sabha Election 2024: छठे चरण की वोटिंग के दौरान उत्तर प्रदेश की अंबेडकरनगर लोकसभा सीट पर मतदान हो रहे है। इसी दौरान एक वीडियो शेयर कर सपा प्रत्याशी को नजरबंद करने का दावा किया है।

ट्विटर पर शेयर की ये बात

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में वोटिंग जारी है। इस चरण में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस द्वारा प्रशासन पर आरोप लगाए जा रहे हैं। वोटिंग के समय सपा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा करके अंबेडकर नगर से प्रत्याशी लालजी वर्मा को नजरबंद करने का दावा किया गया है।

ये भी पढ़ें: UP Crime: मानसिक तौर पर बीमार थी युवती, युवक ने किया दुष्कर्म … पुलिस की जांच जारी

सपा के मीडिया सेल ने सबसे पहले इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया पर शेयर करके यह ट्वीट किया, ‘जानकारी के अनुसार, अंबेडकर से सपा के प्रत्याशी लाल जी वर्मा के घर पुलिस ने दल बल के साथ जाकर उन्हें निर्वासित कर दिया है और मतदान करने से दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों को रोका जा रहा है।’ इसके बाद, चुनाव आयोग को टैग करके आगे लिखा- ‘बताइए कि ये कौनसे नियम के तहत पुलिस कार्रवाई कर रही है और क्या यह आपकी अधिकारक सुनिश्चितता है? आओ अब चुनाव आयोग, कब तक भाजपा की बाग़ से नचना जारी रखोगे?’

कांग्रेस ने किया ऐसा दावा

कांग्रेस ने उस वीडियो को साझा किया है जिसमें कहा गया है कि अम्बेडकर नगर के इंडिया गठबंधन उम्मीदवार लाल जी वर्मा को नजरबंद कर दिया जाने की उपेक्षा की जा रही है। नरेंद्र मोदी और भाजपा सरकार को हार का भय इतना आया है कि वे खुलेआम तानाशाही पर उतर आए हैं। सरकारी तंत्र का दुरुपयोग करके इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार को उनके घर से बहार निकालने की अनुमति नहीं दी जा रही है और मतदाताओं को धमकाया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार, यह वीडियो लवकुश वर्मा के घर का है। शुक्रवार को लवकुश वर्मा के पास से पुलिस को एक लाख रुपये मिल गए थे, जिस पर पुलिस ने जांच करने के लिए लवकुश के घर पहुंचा था। लेकिन उनके पास एक लाख रुपये थे, लेकिन वे किसी को नहीं दे रहे थे, इसलिए यह पारित संबंधित कानून का उल्लंघन नहीं था।

ये भी पढ़ें: Lucknow: Retired IAS की पत्नी की लूट के बाद की हत्या, पूरे इलाके में सनसनी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular