Sunday, May 19, 2024
HomeLoksabha Election 2024Lok Sabha Election 2024: सपा ने इस सीट पर तीसरी बार बदला...

Lok Sabha Election 2024: सपा ने इस सीट पर तीसरी बार बदला फैसला

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी ने आखिरकार लोकसभा चुनाव के लिए गौतमबुद्धनगर सीट से अपना उम्मीदवार तय कर लिया है। पार्टी ने तीसरी बार इस सीट से महेंद्र नागा को अपना उम्मीदवार बनाया है। सपा इस बात से परेशान है कि पार्टी के आखिरी सांसद महेश शर्मा के सामने किस नेता ने दांव खेला है। इस संग्राम में सपा ने महेंद्र नागर की जगह राहुल अवाना को युवा नेता नियुक्त किया था। अब पार्टी ने तीसरी बार अपना फैसला बदला है।

इस कारण लिया गया फैसला

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के मुताबिक, ”डॉ. महेंद्र सिंह नागा का राजनीतिक जीवन में लंबा अनुभव और क्षेत्र में प्रेम और दृढ़ विश्वास को महत्वपूर्ण कारण माना गया है।” नाम फाइनल होने के बाद नागा ने राहुल अवाना से भी मुलाकात की।

महेंद्र नागर को ही मिला था टिकट

समाजवादी पार्टी ने 17 मार्च को गौतमबुद्ध नगर सीट से अपना उम्मीदवार उतारा था और महेंद्र नागर को टिकट मिला था। वह हाल ही में कांग्रेस से अलग हुए हैं। सबसे पहले तो पार्टी का एक धड़ा इस बात का पुरजोर विरोध करता है कि चुनाव के दौरान दूसरे आश्रमों से आने वाले नेताओं को तरजीह दी जाती है। कथित तौर पर, महेंद्र नागा के बारे में ऐसी ही बातें सामने आ रही थीं, जिसके कारण पार्टी ने राहुल अवाना को नए प्रतियोगी के रूप में मैदान में उतारा।

तीसरी बार महेंद्र नागर को चुना उम्मीदवार 

अब अखिलेश यादव की सलाह पर सपा ने तीसरी बार फैसला किया है कि गौतमबुद्ध नगर से महेंद्र नागर ही चुनाव लड़ेंगे। बाद में पार्टी के अन्य गुटों का मानना था कि राहुल अवाना बीजेपी के महेश शर्मा के लिए बिल्कुल नए होंगे और वह अच्छी स्थिति में नहीं हो सकते। विपक्ष में अखिलेश यादव और अन्य पार्टी नेताओं ने नील की और महेंद्र नागर को अपना उम्मीदवार चुना।

ALSO READ: Seema Haider: सीमा हैदर ने भारत आकर की एक और गलती, दोबारा बढ़ीं मुश्किलें 

UP News: सुबह-सुबह दर्दनाक हादसा! फटा सिलेंडर, कई लोगों की मौत

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular