Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsLok Sabha Election 2024 : सपा की पहली लिस्ट आई, डिंपल समेत...

Lok Sabha Election 2024 : सपा की पहली लिस्ट आई, डिंपल समेत परिवार के 3 लोगों को टिकट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024 : समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को 16 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। डिंपल यादव को मैनपुरी से टिकट दिया गया है, जबकि संभल से मौजूदा सांसद शफीकुर्रहमान वर्क को मौका दिया गया है। इसी तरह अंबेडकर नगर से लालजी वर्मा, फिरोजाबाद से अक्षय यादव, एटा से देवेश शाक्य, बदांयू से धर्मेंद्र यादव, खीरी से उत्कर्ष वर्मा, धौरहरा से आनंद भदौरिया, उन्नाव से अनु टंडन और लखनऊ से रविदास मेहरोत्रा मैदान में होंगे।

सपा पार्टी से बांदा से शिवशंकर सिंह पटेल, अकबरपुर से राजाराम पाल, फर्रुखाबाद से डॉ. नवल किशोर शाक्य, बस्ती से रामप्रसाद चौधरी, फैजाबाद से अवधेश प्रसाद और गोरखपुर से काजल निषाद को उम्मीदवार बनाया गया है। सपा की ओर से यह सूची ऐसे समय में जारी की गई है, जब महागठबंधन के मुख्य घटक दल कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे को लेकर कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है।

Loksabha Election 2024: सपा की पहली लिस्ट आई, डिंपल समेत परिवार के 3 लोगों को टिकटइस बीच, उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) की राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से 18 सीटें अपने सहयोगी दलों कांग्रेस और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) को देने की पेशकश रास नहीं आ रही है। ये दोनों पार्टियां अपनी-अपनी ‘ताकत’ के आधार पर ज्यादा सीटें मांग रही हैं।

उत्तर प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी एसपी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में कांग्रेस को 11 और आरएलडी को सात सीटें देने की बात कही है। कांग्रेस की मांग है कि उसे 2009 में पार्टी द्वारा जीती गई 21 सीटों से ज्यादा सीटें दी जाएं, जबकि आरएलडी राज्य में सात की बजाय आठ सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है।

राजनीतिक दृष्टि से सबसे महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा सीटें हैं। देश में लोकसभा चुनाव इस साल अप्रैल-मई में होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश में बीजेपी के 64 सांसद हैं।

ALSO READ:- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular