Tuesday, July 2, 2024
HomeLoksabha Election 2024Lok Sabha Election: 7वें चरण में यूपी के कांटे की टक्कर वाली...

Lok Sabha Election: 7वें चरण में यूपी के कांटे की टक्कर वाली सीट और उनके उम्मीदवार

Lok Sabha Election: 7वें चरण में यूपी के कांटे की टक्कर वाली सीट और उनके उम्मीदवार

- Advertisement -

India News UP इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश 1 जून को होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और अंतिम चरण के लिए तैयारी कर रहा है। भाजपा के पारंपरिक गढ़ वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार सत्ता हासिल करना चाहते हैं। पीएम मोदी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल की और कुल वोटों का 63 प्रतिशत हासिल किया। इस बार उनका मुकाबला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय और बसपा के अतहर जमाल लारी से है।

मिर्ज़ापुर लोकसभा सीट

मिर्ज़ापुर में लगातार तीसरी बार उम्मीदवारों को दोबारा न चुने जाने का सिलसिला जारी है। 2019 के चुनाव में अपना दल (एस) से अनुप्रिया पटेल विजयी हुईं, लेकिन इस बार उन्हें सपा के राजेंद्र एस बिंद और बसपा के मनीष त्रिपाठी से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है।

घोसी लोकसभा सीट

घोसी में बसपा प्रत्याशी अतुल राय मौजूदा सांसद हैं, लेकिन इस बार टिकट बालकृष्ण चौहान को दिया गया है। अन्य महत्वपूर्ण उम्मीदवारों में इंडिया ब्लॉक से एसपी के राजीव कुमार राय और एनडीए उम्मीदवार सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के नेता अरविंद राजभर शामिल हैं।

Also Read- Uttarakhand News: चट्टान गिरने से गंगोत्री नेशनल हाईवे पर बड़ा हादसा, मलबे के नीचे कई लोग

गाजीपुर लोकसभा सीट

गाजीपुर में भाजपा ने पारसनाथ राय को उम्मीदवार बनाया है, जो जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा के करीबी माने जाते हैं। दिवंगत गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। 2019 में अफजाल अंसारी ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता और मौजूदा सांसद मनोज सिन्हा को 1.19 लाख से ज्यादा वोटों से हराया। इस क्षेत्र में उमेश कुमार सिंह बसपा का प्रतिनिधित्व करते हैं।

महाराजगंज लोकसभा सीट

महाराजगंज में भाजपा के पंकज चौधरी का मुकाबला कांग्रेस के वीरेंद्र चौधरी से है। जबकि बलिया सीट पर भाजपा के नीरज शेखर का मुकाबला लल्लन सिंह यादव से है।

Also Read- Etawah: तड़पती रही पत्नी, लगातार डंडों से पीटता रहा…पति ने पीट-पीटकर ली जान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular