Tuesday, July 2, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLok Sabha Election: आगामी चुनाव के लिए BSP ने कसी अपनी कमर,...

Lok Sabha Election: आगामी चुनाव के लिए BSP ने कसी अपनी कमर, 24 से पहले मायावती एक्टिव

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024: बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने भी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अपनी कमर कस ली है। दिल्ली के बाद अब बसपा सुप्रीमो मायावती प्रदेश पदाधिकारियों के साथ आज(23 अगस्त) को लखनऊ (Lucknow) में मीटिंग चल रही है। इस मीटिंग में बसपा सुप्रीमो प्रदेश स्तर पर हो रही तैयारियों को रिव्यू करेंगी। 2024 लोकसभा चुनाव को मध्य नजर रखते हुए यह मीटिंग अहम मानी जा रही है।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होने की संभावना

उत्तर प्रदेश में पार्टी प्रमुख मायावती द्वारा बुलाई गई बैठक के लिए बसपा नेता और पदाधिकारी लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचने लगे हैं। बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होने की संभावना है। आज लखनऊ में होने वाली बसपा की बैठक में पार्टी के नेशनल जनरल सेक्रेटरी सतीश चंद्र मिश्रा, प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल, विधायक उमाशंकर सिंह, विधान परिषद के सदस्य भीमराव अंबेडकर समेत बसपा के सभी पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, मुख्य जीवन इंचार्ज, जिला अध्यक्ष और बामसेफ के पदाधिकारी शामिल होंगे।

मायावती ने पार्टी को दिए उचित दिशा निर्देश 

बसपा सुप्रीमो मायावती पिछले कई दिनों से मंडलवार संगठन विस्तार के बारे में संबंधित पदाधिकारियों से बातचीत कर रही हैं। पिछले दिनों दिल्ली में चार राज्यों की जिम्मेदारी आकाश आनंद को देने के बाद मायावती अब खुद उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी को संभाल रहीं हैं। पिछले दिनों दिल्ली में हुई बैठक में मायावती पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना जैसे राज्यों का रिव्यू करके पार्टी पदाधिकारियों को दिशा निर्देश का सही ज्ञान दे चुकी हैं।

बसपा ने अकेले लड़ेगी चुनाव

2024 के लोकसभा चुनाव में मायावती ने अकेले लड़ने का फैसला कर लिया है। फिलहाल मायावती न ही NDA गठबंधन का हिस्सा है और ना ही इंडिया गठबंध का हालांकि, दोनों गठबंधनों मैं कोशिश की थी कि मायावती उनके साथ खड़ी हो जाए। क्योंकि प्रदेश में तकरीबन 20 फ़ीसदी दलित वोटर है जो एक समय पर मायावती का वोटर माना जाता है।

ALSO READ: Ghosi By Election Update: OP Rajbhar ने घोसी उपचुनाव को लेकर बड़ी बात करते हुए कहा, लोकसभा चुनाव में सपा का खाता नहीं खुलेगा

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular