Friday, July 5, 2024
HomeLoksabha Election 2024Lok Sabha Election Result 2024: BJP की तीसरी बार जीत पर CM...

Lok Sabha Election Result 2024: BJP की तीसरी बार जीत पर CM धामी ने दी प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Lok Sabha Election Result 2024: उत्तराखंड के परिणामों में लोकसभा की पांचों सीटों पर बीजेपी ने विजय दर्ज की है। यह लगातात तीसरा बार चुनाव है जब जब राज्य में सभी सीटों पर कांग्रेस की हार हो गई। यानी बीते 10 सालों में राज्य में कोई लोकसभा सीट पर कांग्रेस जीत नहीं दर्ज कर पाई है। वहीं अब इस सीट पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी की प्रतिक्रिया आई है।

तीसरी बार दी शिकस्त

पौड़ी कांग्रेस सीट पर बीजेपी उपाध्यक्ष अनिल बलूनी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष गणेश गोदियाल को हराया है। अनिल बलूनी को 4,13,644 वोट मिले हैं। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल को 1,52,909 वोटों से हराया है। मंत्री धन सिंह रावत और विधायक विनोद कंधारी ने अनिल बलूनी को मिठाई खिलाकर जीत की बधाई दी।

हरिद्वार लोकसभा सीट पर बीजेपी का जलवा

हरिद्वार सीट पर भी भाजपा का दबदबा बरकरार है। यहां से भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कांग्रेस से रावत को ट्विटर पर बधाई दी है। 2014 और 2019 के बाद तीसरी बार 2024 में राज्य की पांचों सीटों पर चमत्कार देखने को मिलेगा। उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों- अल्मोड़ा, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार और नैनीताल पर भाजपा ने भारी अंतर से जीत दर्ज की है।

ALSO READ: जानिए पैर में खुजली होने के नुकसान व फायदे

सीएम धामी ने मनाया जश्न

भाजपा की जीत की हैट्रिक के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भाजपा मुख्यालय में जश्न मनाया। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उत्तराखंड में कांग्रेस भाजपा पर भारी जीत हासिल करने जा रही है। यह उसी का परिणाम है कि प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व में क्रांतिकारी योजनाएं और विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं देवभूमि की जनता के विश्वास को दर्शा रही हैं।

ALSO READ: UP Lok Sabha Election Result: UP में BJP के साथ खेला, जानें किस सीट पर कौन जीता

 

 

 

 

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular