Saturday, July 6, 2024
HomeLatest NewsLok Sabha Election Result 2024: नतीजों से पहले जश्न की तैयारियों में...

Lok Sabha Election Result 2024: नतीजों से पहले जश्न की तैयारियों में जुटी पार्टियां, दिये फूलों को बड़े-बड़े ऑर्डर

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election Result 2024: आज देश में लोकतंत्र (Lok Sabha Election Result 2024) के महापर्व की तैयारियों का माहौल है, जिसका असर वाराणसी की फूल मंडी पर भी दिख रहा है। वाराणसी फूल मंडी से सिर्फ वाराणसी ही नहीं, बल्कि पूरे पूर्वांचल और मध्य प्रदेश में फूलों की सप्लाई होती है। इस महापर्व के मौके पर फूलों की मांग बढ़ गई है, और इसी का नतीजा है कि फूल मंडी में रेट भी दोगुने हो गए हैं।

सबसे ज्यादा ऑर्डर BJP ने दिया

सभी पार्टियों और उनके प्रत्याशियों (Lok Sabha Election Result 2024) ने अपनी जीत की उम्मीद में फूलों की खरीददारी की है, और फूलों की खरीददारी का सबसे ज्यादा ऑर्डर भारतीय जनता पार्टी ने दिया है। फूल व्यापारी उदय प्रताप मौर्य के मुताबिक वाराणसी फूल मंडी से फूलों की बिक्री डेढ़ गुना से बढ़कर दोगुनी हो गई है, और फूलों के रेट भी डेढ़ गुना से बढ़कर दोगुने हो गए हैं।

पूरे पूर्वांचल और मध्य प्रदेश में सप्लाई की गई

वाराणसी के विशेषज्ञ व्यापारियों के मुताबिक इस महापर्व के मौके पर फूलों की मांग बढ़ने की वजह से कुछ दिन पहले फूल मंडी से दो गाड़ियों में करीब 45 से 50 क्विंटल फूल और मालाएं पूरे पूर्वांचल और मध्य प्रदेश में सप्लाई की गई थीं, जो अब बढ़कर 90-100 क्विंटल हो गई हैं।

ये भी पढ़ेंः- Nirjala Ekadashi: अनगिनत लाभ देने वाली वाली निर्जला एकादशी कब है ? जानें तारीख, मुहूर्त

फूल उत्पादक अजय पटेल और बृजमोहन पटेल के अनुसार गर्मी के कारण फूलों की बिक्री और उत्पादन में कमी आई थी, लेकिन लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के साथ ही फूलों की बिक्री बढ़ गई है। गुलाब और गेंदा के फूलों के दाम भी डेढ़ से दो गुना बढ़ गए हैं।

ये भी पढ़ेंः- Bareilly: युवक की गला दबाकर हत्या… रेल पटरी पर मिला शव, पोस्टमार्टम में ऐसा खुलासा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular