Tuesday, May 14, 2024
HomeBreaking NewsLok Sabha Elections 2024 : चुनाव की तैयारियां परखने 20 सितंबर को...

Lok Sabha Elections 2024 : चुनाव की तैयारियां परखने 20 सितंबर को कानपुर आएगी EC की टीम, जानें समीक्षा में क्या होगा खास

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Lok Sabha Elections 2024 लखनऊ : Lok Sabha Elections 2024 अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों को परखने के लिए केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम राज्य के विभिन्न शहरों का दौरा करेगी।

वरिष्ठ उप चुनाव आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा और नितीश व्यास के नेतृत्व में चुनाव आयोग की टीम 15 सितंबर को सबसे पहले कानपुर पहुंचेगी।

टीम 18 सितंबर को पहुंचेगी वाराणसी 

आयोग सबसे पहले यहां इसकी समीक्षा करेगा। मतदाता सूची का विशेष पुनरीक्षण अभियान 17 अक्टूबर से शुरू होना है, इसकी तैयारियों पर आयोग की नजर रहेगी।

आयोग की टीम 18 सितंबर को वाराणसी पहुंचेगी और वहां के हालात की समीक्षा करेगी। इसके बाद 19 को आयोग गोरखपुर पहुंचेगा। 20 सितंबर को यहां समीक्षा की जायेगी।

मतदाता सूची पर सबसे ज्यादा फोकस

केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम 25 सितंबर को आगरा जाएगी और वहां की तैयारियां देखेगी। आयोग इन जिलों में जिलाधिकारियों के साथ-साथ चुनाव से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक करेगा।

आयोग का सबसे ज्यादा फोकस मतदाता सूची पर है। चुनाव के समय सबसे ज्यादा शिकायतें वोटर लिस्ट को लेकर आती हैं।

स्वच्छ मतदाता सूची पर आयोग का पूरा जोर है। इसलिए 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले अभियान को लेकर आयोग जिला स्तर पर तैयारियों पर बारीकी से नजर रखेगा।

Also Read – Mahakumbh special : योगी सरकार महाकुंभ से पहले प्रयागराज में धार्मिक स्थलों को करेगी विकसित, जानें कौन – कौन…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular