Wednesday, July 3, 2024
HomeLatest NewsLok Sabha Elections 2024: शख्स के 8 बार वोट डालने पर बवाल,...

Lok Sabha Elections 2024: शख्स के 8 बार वोट डालने पर बवाल, अखिलेश यादव ने की चुनाव आयोग से शिकायत

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश के चुनावी (Lok Sabha Elections 2024) अखाड़े में एक नया विवाद खड़ा हो गया है, जब एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक युवक एक ही पार्टी के उम्मीदवार को बार-बार वोट करते दिख रहा है। इस वीडियो को समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने शेयर किया है और चुनाव आयोग पर सवाल उठाए हैं।

ये भी पढ़ेंः- Akhilesh Yadav का बड़ा बयान, कहा- CBI, ED को बंद कर देना चाहिए, अगर सरकार बनी…

वीडियो में दिखाया गया है कि एक युवक उसी बीजेपी उम्मीदवार को वोट दे रहा है, जबकि वह बार-बार पोलिंग बूथ पर आता है और ईवीएम के जरिए अपना वोट डालता है। ये हर बार उनके द्वारा दी गई वोटों की पर्चियों में भी नजर आते हैं। वीडियो में बताया जा रहा है कि यह घटना उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले के एटा जिले की है।

अखिलेश यादव ने उठाए सवाल

वीडियो वायरल (Lok Sabha Elections 2024) होने के बाद अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग से गंभीर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा, ‘अगर चुनाव आयोग को लगता है कि यह गलत हुआ है तो उसे जरूर कोई कार्रवाई करनी चाहिए, नहीं तो…बीजेपी की बूथ कमेटी असल में लूट कमेटी है।

मामले की एफआईआर दर्ज

मामले की एफआईआर एटा जिले के नयागांव पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 171-एफ और 419, आरपी एक्ट 951 की धारा 128, 132 और 136 के तहत दर्ज की गई है। वीडियो में कई बार वोट करते दिख रहे व्यक्ति की पहचान खिरिया पमारान गांव निवासी राजन सिंह पुत्र अनिल सिंह के रूप में हुई है और उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मतदान दल के सभी सदस्यों को निलंबित करने और उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

वहीं, संबंधित मतदान केंद्र पर चुनाव आयोग को पुनर्मतदान की सिफारिश की गई है। यूपी के बाकी चरणों के सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतदाताओं की पहचान के संबंध में प्रक्रिया का सख्ती से पालन करने के सख्त निर्देश जारी किए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः- महिला को गंदी लत, साफ-साफ बोली पति को छोड़ दूंगी ये चीज नहीं

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular